• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्रिटेन की महारानी को है नौकर की तलाश, बड़े-बड़े अधिकारियों से ज्यादा सैलरी और सुविधाएं, जानिए शर्तें

|
Google Oneindia News

लंदन, अक्टूबर 18: ब्रिटेन की महारानी को क्लीनर की तलाश है और उसके लिए बकिंघम पैलेस से बकायदा विज्ञापन जारी किया गया है, जिसमें क्लीनर को दी जाने वाली सुविधाएं और सैलरी के बारे में बताया गया है। विज्ञापन में सफाई कर्मी की योग्यता और उसके अनुभव पर भी अच्छा खासा ध्यान दिया गया है। सबसे खास बात ये है कि सफाई कर्मी में अच्छे वैल्यूज होने चाहिए।

सफाईकर्मी के लिए शर्तें

सफाईकर्मी के लिए शर्तें

बकिंघम पैलेस की तरफ से जारी विज्ञापन में बकायदा सफाईकर्मी को मिलने वाली सैलरी और उसकी ड्यूटी के बारे में बताया गया है। विज्ञापन में कहा गया है कि, सफाई कर्मी को एक हफ्ते में 20 घंटे से 40 घंटे के बीच काम करना होगा, जिसके लिए उसे 11 हजार 300 पाउंड (करीब 24 लाख) से 22 हजार 600 पाउंड (करीब 48 लाख) रुपये दिए जाएंगे। विज्ञापन में बताया गया है कि, जो उम्मीदवार सफाईकर्मी की पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हों, वो तत्काल आवेदन करें और ये भर्ती प्रक्रिया 20 अक्टूबर को बंद हो जाएगी। विज्ञापन में बताया गया है कि, जिस उम्मीदवार को चुना जाएगा, उसे बकिंघम पैलेस के कुछ हिस्सों में साफ-सफाई करने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

सफाईकर्मी को सुविधाएं

सफाईकर्मी को सुविधाएं

विज्ञापन में बताया गया है कि, जिस उम्मीदवार को सफाईकर्मी के पद के लिए चुना जाएगा, उसके पर्सनल ग्रोथ पर भी ध्यान दिया जाएगा और वक्त के साथ उसकी सैलरी में भी इजाफा किया जाएगा। इसके साथ ही उसे राजपरिवार के कुछ कार्यक्रमों में भी शामिल होने का मौका मिलेगा। जिस उम्मीदवार को चुना जाएगा, उसे सुनिश्चित करना होहा कि, पैलेस के कमरे और पैलेस में रखे गये सामान साफ सुथरा हो। विज्ञापन में बताया गया है कि, नौकरी प्रतिबद्धता की मांग करती है और दिन या रात तक सीमित नहीं है। इसके साथ ही बताया गया है कि, बकिंघम पैलेस में काम कैसे करना है, इसको लेकर चुने गये उम्मीदवार को बकायदा ट्रेनिंग दी जाएगी और दूसरे सफाईकर्मी उसे मदद करेंगे।

अनुभव को दी जाएगी वरीयता

अनुभव को दी जाएगी वरीयता

विज्ञापन में कहा गया है कि, जिन लोगों को सफाई का काम में, या फिर आतिथ्य सत्कार के काम में अनुभव होगा, उन्हें नौकरी देने में वरीयता प्रदान की जाएगी, लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान उसके कमिटमेंट पर दिया जाएगा। विज्ञापन में बताया गया है कि, बकिंघम पैलेस किसी ऐसे वक्ति के तलाश में है, जो एक्टिव हो, टाइम मैनेजमेंट आता हो, आलसी बिल्कुल नहीं हो और व्यस्तता के बीच काम करने में सक्षम हो और तनाव हैंडल करना उसे आता हो। विज्ञापन में बताया गया है कि उसे 77 हजार स्क्वायर मीटर में फैले बकिंघम पैलेस के 775 कमरों की देखभाल करनी होगी, लिहाजा उसका मेहनतकश होना अनिवार्य है।

विज्ञापन में और क्या है?

विज्ञापन में और क्या है?

बकिंघम पैलेस द्वारा निकाले गये विज्ञापन में बताया गया है कि, ''सबसे बड़ी बात ये है कि उम्मीदवार को अपने अंदर नये नये गुण विकसित करने की इच्छा होनी चाहिए और उसे काम के प्रति उत्सुक होना चाहिए''। विज्ञापन में आगे कहा गया है कि, ''यह आपके लिए अपने उत्साह और जुनून का उपयोग करके असाधारण प्रदर्शन करने का अवसर है।" आपको बता दें कि, बकिंघम पैलेस की तरफ से 10 पोस्ट पर वैकेंसी निकाली गई है और सैलरी 24 लाख से 48 लाख रुपये के बीच है। इस 10 पोस्ट में बकिंघम पैलेस में निर्माणाधीन विंग-बाय-विंग, एक सर्विस डेस्क विश्लेषक और एक सिस्टम विश्लेषक के साथ-साथ सहायक स्टाफ, रेस्तरां प्रबंधक के साथ मदद करने के लिए एक अधिकारी प्रबंधक की भी तलाश कर रहा है। इस बीच, विंडसर होम पार्क एक वेयरहाउस ड्राइवर और ऑपरेटिव और एक वेयरहाउस और पूर्ति पर्यवेक्षक की तलाश में है।

अंतरिक्ष से कहीं भी परमाणु मिसाइल गिरा सकता है ड्रैगन, जानिए चीनी 'ब्रह्मास्त्र' से भारत पर कितना है खतरा?अंतरिक्ष से कहीं भी परमाणु मिसाइल गिरा सकता है ड्रैगन, जानिए चीनी 'ब्रह्मास्त्र' से भारत पर कितना है खतरा?

English summary
The Queen of Britain is looking for a sweeper at Buckingham Palace and the salary and facilities offered for that position are astonishing.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X