• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी दूसरी बार बने पिता, मेगन मर्केल ने दिया बेटी को जन्म, नाम रखा बेहद खास

|
Google Oneindia News

कैलिफोर्निया, 06 जून। ब्रिटेन के ड्यूक प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल दूसरी बार माता-पिता बने हैं। मेगन मर्केल ने बेटी को जन्म दिया है, जिसका नाम उन्होंने लिलिबेट डायना रखा है। बता दें कि ब्रिटेन की पूर्व राजकुमारी डायना फ्रांसेज स्‍पेंसर, ड्यूक प्रिंस हैरी की मां थीं। हैरी और मेगन ने उन्हें ही श्रद्धांजलि के तौर पर अपनी नवजात बेटी का नाम लिलिबेट डायना रखा है। मेगन मर्केल ने शुक्रवार को कैलिफोर्निया के सैंटा बारबरा कॉटेज अस्पताल में बेटी को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि वह अभी अस्पताल में ही हैं और पति हैरी भी वहां मौजूद हैं।

Britain Prince Harry becomes father for the second time, Meghan Markle gives birth to daughter
    Prince Harry दूसरी बार बने पिता, Meghan Markle ने बेटी को दिया जन्म | वनइंडिया हिंदी

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डचेस ऑफ ससेक्स मेगन मार्कल ने स्वस्थ्य बेटी को जन्म दिया है। दंपति अपनी दूसरी संतान लिलिबेट 'लिली' डायना माउंटबेटन-विंडसर का बड़े खुशनुमा अंदाज में स्वागत किया है। बच्ची का वजन सात पौंड 11 आउंस यानी करीब 3.49 किलो ग्राम है। प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के प्रवक्ता ने बताया कि बच्ची को उसके पहले नाम यानी 'लिलिबेट' से बुलाया जाएगा, पूरे नाम का इस्तेमाल कागजों में होगा। यह बच्ची अब ब्रिटेन के तख्त के आठवें वारिस के तौर पर अपनी पहचान बनाएगी।

    यह भी पढ़ें: शाही परिवार का राजकुमार कैसे करता है गर्लफ्रेंड को प्रपोज? जानिए प्रिंस हैरी से शाही परिवार के 'अजीब’ नियम

    प्रिंस हैरी से शाही परिवार के 'अजीब' नियम
    बता दें कि प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन शाही परिवार को लेकर कई खुलासे करते रहे हैं। मार्च, 2021 में उन्होंने परिवार के कुछ अजीब नियमों का जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि कि ब्रिटिश शाही परिवार का ताज महिला के सिर पर रहता है और उनके पति को पीछे पीछे चलना पड़ता है। रॉयल परिवार के सदस्यों को लहसून खाना मना है। यानि, शाही राजपरिवार का सदस्य कभी लहसून नहीं खाता है। हालांकि, इसके पीछे क्या वजह है इसका पता नहीं है मगर शाही परिवार में ये परंपरा सालों से चली आ रही है। वहीं, ऐसे ही कुछ नियम चावल, आलू और पास्ता को लेकर भी हैं। महारानी के सोने से पहले कोई भी बिस्तर पर नहीं जा सकता है और 92 साल की महारानी को देर से सोने की आदत है।

    English summary
    Britain Prince Harry becomes father for the second time, Meghan Markle gives birth to daughter
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X