• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: दूसरी लहर की चपेट में ब्रिटेन, पीएम जॉनसन ने की वर्क फ्रॉम होम की अपील

|

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिसन जॉनसन ने देशवासियों को आगाह कर दिया है कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ गई है। ऐसे में अब सरकार की तरफ से नए प्रतिबंधों का ऐलान किया गया है। कोविड-19 के संक्रमण के मामलों में इजाफा होने से रोकने के लिए नए नियम बनाए गए हैं और देशवासियों से कहा गया है कि हर हाल में इनका पालन करें। कहा जा रहा है कि अगर महामारी की दशा में कोई सुधार नहीं हुआ तो फिर नए नियम अगले छह माह तक जारी रह सकते हैं। 22 सितंबर को पीएम जॉनसन ने संसद में इस बात के बारे में बताया है।

boris-johnson.jpg

यह भी पढ़ें-यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर के बाद हालात गंभीर

24 सितंबर से नए नियम लागू

नए नियम 24 सितंबर से प्रभावी हैं। बोरिस जॉनसन ने इस बात की पुष्टि की है कि सभी पब, बार और दूसरी ऐसी जगहों को रात 10 बजे तक बंद कर दिया जाएगा। उन्‍होंने देश की जनता से गुजारिश की है कि जहां तक संभव हो वर्क फ्राम होम यानी घर से ही काम किया जाए। पीएम जॉनसन ने इस बात का भरोसा भी दिलाया है कि इसका मतलब यह कतई नहीं है कि देश में फिर से मार्च की ही तरह संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। उनका कहना है कि सरकार लोगों से घरों में रहने के निर्देश नहीं जारी कर रही है। इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा है कि स्‍कूल और बिजनेस खुले रहेंगे। हाउस ऑफ कॉमन्‍स में बोलते हुए जॉनसन ने इंडोर गेम्‍स पर प्रतिबंध का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्‍होंने खेलकूद के शौकीनों को स्‍टेडियम में आने के लिए जो मंजूरी एक अक्‍टूबर से जारी की थी, उसे भी कैंसिल करने की योजना है।

अक्‍टूबर में बढ़ेंगे केसेज!

शादी समारोहों में भी बस 15 ही मेहमानों की मंजूरी है। इससे पहले यह संख्‍या 30 थी। इसके अलावा इंग्‍लैंड में अंतिम संस्‍कार के लिए बस 30 लोगों की ही मंजूरी है। ब्रिटेन में अभी तक कई जगहों पर लॉकडाउन वाली बंदी है। सरकार का कहना है कि जो लोग अब सेल्‍फ-आइसोलेशन वाले नियमों का उल्‍लंघन करेंगे उन्‍हें भारी जुर्मान अदा करना पड़ सकता है। सोशल डिस्‍टेंसिंग वाले नियमों के तहत सिर्फ छह लोगों को ही मिलने की अनुमति दी गई है। सरकार को विज्ञान मामलों पर सलाह देने वाले सर पैट्रिक वेलांस के मुताबिक केस अब हर सात दिन में दोगुने हो रहे हैं। अगर वायरस इसी तरह से हावी रहा तो अक्‍टूबर के मध्‍य तक यूके में 50,000 नए केसेज रोजाना आने की आशंका है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Britain hit by second wave of Coronavirus PM Boris Johnson announces new restrictions.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X