• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना नियमों का उल्लंघन करने के चलते ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जून। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल कोरोना काल में वह अपने ऑफिस में प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते पाए गए थे। स्वास्थ्य मंत्री के इस बर्ताव से उनके साथी और लोगों में काफी गुस्सा है जो लॉकडाउन में हैं। लोगों के विरोध के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। हैंकॉक ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को पत्र लिखकर इस्तीफा सौंप दिया है। दरअसल सन न्यूज पेपर ने जॉनसन की तस्वीर को प्रकाशित किया था, जिसमे हैंकॉक अपने साथी को गले लगा रहे हैं और किस कर रहे हैं।

matt

हैंकॉक की सीसीटीवी में कैद तस्वीर सामने आने के बाद लोगों में काफी गुस्सा था। यह तस्वीर 6 मई की है जब लॉकडाउन लगा हुआ था। ब्रिटेन में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हैंकॉक की भूमिका काफी अहम थी। वह अक्सर टीवी पर और रेडियो पर कोरोना संक्रमण की सख्त गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहते थे। हैंकॉक के इस्तीफे के बाद बोरिस जॉनसन को नए स्वास्थ्य मंत्री को नियुक्त करना होगा। अहम बात है कि ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं,ऐसे समय में इस विवाद के चलते बोरिस जॉनसन की मुश्किल बढ़ सकती है।

इसे भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट में केद्र सरकार, कहा- 18+ के लिए 186 करोड़ डोज की जरूरतइसे भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट में केद्र सरकार, कहा- 18+ के लिए 186 करोड़ डोज की जरूरत

बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार को हैंकॉक की माफी को स्वीकार कर लिया था और कहा था कि अब यह मामला खत्म हो गया है, लेकिन जिस तरह से हैंकॉक पर दबाव बढ़ रहा था, उसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। हैंकॉक ने पत्र में लिखा, हम उन लोगों के ऋणी हैं जिन्होंने महामारी में अपनो को खोया है, सच कहूं तो मैंने लोगों के विश्वास को तोड़ा है, मैंने खुद नियमों का उल्लंघन किया है। बोरिस जॉनसन ने हैं कॉक के माफी पत्र पर कहा कि आपने जो सेवा की उसपर आपको गर्व होना चाहिए। मैं आपकी सेवा का आभारी हूं और मेरा मानना है कि लोगों की सेवा में अभी आपका योगदान पूरा नहीं हुआ है।

English summary
Britain Health minister Matt Hancock after he breached the covid-19 rules.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X