• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना मरीज को मिल सके प्यार भरा स्पर्श, नर्स के इस नायाब तरीके की हो रही जमकर तारीफ

|

नई दिल्ली: चीन के वुहान से शुरु हुई कोरोना महामारी पिछले साल की शुरुआत में दुनियाभर में फैल गई थी। जिस वजह से करोड़ों लोग इसकी चपेट में आए। आमतौर पर जब कोई बीमार पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती होता है, तो उसके करीबी लोग मिलकर हौसला बढ़ाते हैं, लेकिन कोरोना के मामले में हालात एकदम अलग हैं, जहां मरीज को डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अकेले अस्पताल में रहना पड़ता है। जिस वजह से वो मानसिक रूप से ज्यादा कमजोर हो जाता है। ऐसे ही हालात से निपटने के लिए ब्राजील की नर्स ने अनोखा रास्ता निकाला। जिसकी जमकर सराहना हो रही है।

कोरोना

दरअसल कोरोना से बुरी तरह प्रभावित ब्राजील में एक शख्स को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कोविड आइसोलेशन वार्ड में वो शख्स काफी अकेला महसूस कर रहा था, जिस पर नर्स ने एक नायाब तरीका निकाला, जहां उसने दो डिस्पोजेबल ग्लव्स लिए फिर उसमें गर्म पानी भर दिया। इसके बाद उसे मरीज के हाथों पर बांध दिया। इसका मकसद मरीज को प्यार भरा स्पर्श दिलाना था। वहीं अस्पताल में मौजूद उसके कुछ साथियों ने इसकी फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

सोशल मीडिया यूजर्स ग्लव्स वाले जुगाड़ को 'The hand of God' कह रहे हैं। साथ ही इतने मुश्किल हालात में भी मरीज का इतना ज्यादा ध्यान रखना लोगों के दिलों को छू गया। ट्विटर पर सुगंधा नाम की यूजर ने लिखा कि ये प्यार भरा एहसास है। इस सबसे हमको सीख लेनी चाहिए। भारत में भी रोजाना मामले तेजी से बढ़ रहे, ऐसे में लोगों को लापरवाही की जगह मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए।

    Coronavirus In Delhi: Arvind Kejriwal बोले- Lockdown नहीं लेकिन पाबंदियां जरूरी | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना से ब्राजील में हाहाकार, शव दफनाने के लिए जगह नहीं, खोदे जा रहे पुराने कब्र, सरकार पूरी तरह फेलकोरोना से ब्राजील में हाहाकार, शव दफनाने के लिए जगह नहीं, खोदे जा रहे पुराने कब्र, सरकार पूरी तरह फेल

    ब्राजील में हालात खराब
    आपको बता दें कि अमेरिका के बाद ब्राजील दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित दूसरा देश है, जहां पर 13,286,324 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 345,287 की मौत हुई है, जबकि 11,732,193 मरीज ठीक हो चुके हैं। ब्राजील के हालात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वहां पर मंगलवार को 4,195 लोगों की मौत हुई। हालांकि सरकार ने साफ कर दिया है कि लॉकडाउन नहीं लगेगा।

    English summary
    Brazilian nurses isolated patients comfort With disposable gloves in Covid ward
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X