• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में बम विस्फोट में 4 लोगों की मौत, 7 घायल

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी में रविवार को एक बम विस्फोट हुआ, पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार इसमें कम से कम 4 लोगों को मारे जाने खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हम बम धमाके में कम से कम 7 अन्य लोग घायल हो गए हैं। यह धमाका ऐसे समय हुआ जब शहर के अयूब मैदान में 'पाकिस्तान डेमोक्रेटिक अलायंस' (पीडीएम) की सरकार विरोधी रैली आयोजित हुई।

Bomb explosion leaves at least four dead and two injured in Quetta, Balochistan

बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा के हजरतगंज क्षेत्र में एक बाजार में यह धमाका हुआ। जिस वक्त यह बम विस्फोट हुआ उस समय शहर के अयूब मैदान में 'पाकिस्तान डेमोक्रेटिक अलायंस' (पीडीएम) की सरकार विरोधी रैली आयोजित की जा रही थी। पीडीएम, पाकिस्तान की मुख्य विपक्षी पार्टियों का गठबंधन है, जिसने प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध में रैली का आयोजन किया था।

हालांकि, रैली का स्थल उस स्थान से 35-40 किलोमीटर दूर है, जहां धमाका हुआ। बलूचिस्तान सरकार ने सुरक्षा कारणों से जनसभा स्थगित करने के लिए पीडीएम से कहा था। जानकारी के मुताबिक, बम विस्फोट पुलिस स्टेशन के समीप हुआ है। घटना के तुरंत बाद ही पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। विस्फोट के चलते पूरे इलाके में आपातकाल घोषित कर दिया गया है।

इसी साल जनवरी में क्वेटा की एक मस्जिद में एक बम विस्फोट में हमला हुआ, जिसमें एक इमाम और पुलिस अधिकारी समेत 15 से अधिक लोगों की मौत् हो गई थी। वहीं फरवरी में बलूचिस्तान के क्वेटा की शहराह-ए-अदालत के बाहर हुए जबरदस्त बम विस्फोट में 10 लोगों की मौत हुई थी।

VIDEO: अमेरिका में वोट डालने आए लोग करने लगे डांस, वजह जानकर हो जाएंगे खुश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bomb explosion leaves at least four dead and two injured in Quetta, Balochistan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X