• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्तान में स्कूल के पास बड़ा बम धमाका, 40 से ज्यादा लोगों की मौत

|

काबुल, मई 8: लंबे वक्त से अफगानिस्तान सरकार आतंकियों से शांतिवार्ता कर रही है, लेकिन हालात अभी जस के तस बने हुए हैं। शनिवार को वहां की राजधानी काबुल में एक स्कूल के पास जबरदस्त धमाका हुआ, जिसमें कम से कम 40 लोगों के मौत की खबर है। इसके अलावा करीब 45 लोग घटना में घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

afgan

मामले में अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियन ने बताया कि ये धमाका पश्चिमी काबुल के दस्त ए बारची जिले में हुआ, जहां पर शिया हजारा समुदाय के लोग ईद की खरीदारी करने निकले थे। इसके अलावा घटनास्थल के पास एक स्कूल भी था, जहां से बड़ी संख्या में छात्र निकल रहे थे। शुरूआती जांच में लग रहा कि मरने वालों में सबसे ज्यादा स्कूली छात्र-छात्राएं ही हैं। वहीं घायलों को पास के अस्पतालों में भेजकर इलाज करवाया जा रहा है।

अफगानिस्तान में शांति बहाली को झटका, सैनिकों पर तालिबान ने किया हमला, जबावी कार्रवाई में 5 तालिबानी आतंकी ढेरअफगानिस्तान में शांति बहाली को झटका, सैनिकों पर तालिबान ने किया हमला, जबावी कार्रवाई में 5 तालिबानी आतंकी ढेर

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अगले हफ्ते ईद का त्योहार है, जिस वजह से इलाके में रौनक ज्यादा थी। इसी बीच वहां पर तेज धमाके की आवाज सुनाई दी, जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक इलाके में चारों ओर धुंआ और लोगों के शव बिखरे पड़े थे। आनन-फानन में स्थानीय प्रशासन ने एंबुलेंस को भेजकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया लेकिन तब तक 40 लोगों की जान जा चुकी थी। विशेषज्ञों की मानें तो मृतकों में ज्यादातर शिया हजारा समुदाय के लोग हैं। ये समुदाय सुन्नी इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर रहा है।

English summary
blasts near school in Dasht-e-Barchi area Afghanistan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X