• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19: बिल गेट्स का दावा- 2022 के अंत तक हालात हो सकते हैं सामान्य

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: दिसंबर 2019 में चीन के वुहान में एक खतरनाक वायरस का पता चला, जब तक दुनिया इसका नाम सोचती तब तक ये कई देशों में फैल चुका था। पिछले एक साल में इस वायरस ने दुनियाभर में 27 लाख से ज्यादा जाने ली हैं। मौजूदा वक्त में कई देशों ने इस वायरस के खिलाफ वैक्सीन तैयार की है, लेकिन अभी किसी को नहीं पता कि महामारी का पूरी तरह से खात्मा कब होगा। इस मुद्दे पर अब माइक्रोसॉफ्ट के को- फाउंडर बिल गेट्स ने नया दावा किया है।

बिल

पोलैंड की मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बिल गेट्स ने कहा कि कोविड-19 के जो टीके आ गए हैं, उनकी बदौलत 2022 के अंत तक दुनिया में हालात सामान्य हो जाने चाहिए। ये एक तरह से अविश्वसनीय त्रासदी थी। इस बीच बस एक ही अच्छी खबर आई और वो थी- कोरोना वायरस की वैक्सीन। कोरोना को लेकर बिल गेट्स का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि वो शुरुआत से वैज्ञानिकों के संपर्क में हैं। साथ ही वैक्सीन के लिए अच्छी-खासी फंडिंग भी की थी।

अमेरिका की 31 करोड़ की आबादी, 3 करोड़ से ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित, अब जाकर आई 'गुड न्यूज’अमेरिका की 31 करोड़ की आबादी, 3 करोड़ से ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमित, अब जाकर आई 'गुड न्यूज’

क्या हैं दुनियाभर में हालात
मौजूदा वक्त की बात करें तो दुनियाभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 125,589,464 हो गई है। जिसमें से 2,759,246 ने अब तक जान गंवाई, जबकि 101,391,890 लोग ठीक हो चुके हैं। अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है, जहां पर 3 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आए। इसके बाद 1.22 करोड़ केस के साथ ब्राजील दूसरे नंबर पर और 1.17 करोड़ के साथ भारत तीसरे नंबर पर है। हालांकि भारत में दो वैक्सीन को मंजूरी मिल गई है, जिस वजह से देश में तेजी से टीकाकरण अभियान चल रहा है।

English summary
Bill Gates on corona normal life Should Be Completely Back in 2022-End
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X