• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीबीसी के लाइव रेडियो शो में कॉलर ने PM मोदी की मां के लिए कहे अपशब्द, ट्रेंड हो रहा है #BoycottBBC

|

लंदन। बीबीसी एशियन नेटवर्क के रेडियो शो का एक प्रोग्राम विवादों से घिर गया है। बीबीसी के 'बिग डिबेट' नाम के एक रेडियो शो के दौरान में एक कॉलर की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी की मां को अपशब्द कहे जाने का सामला सामने आया है। इस घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। वहीं दूसरी ओर भारत में ट्विटर पर बॉयकॉट बीबीसी और बैन बीबीसी ट्रेंड कर रहा है।

लाइव डिबेट में दी गाली

लाइव डिबेट में दी गाली

दरअसल ब्रिटेन में रह रहे सिखों और भारत के लोगों के प्रति नस्‍ली भेदभाव पर बीबीसी ने एक डिबेट का आयोजन किया था। बीबीसी एशियन नेटवर्क में जब यह प्रोग्राम हो रहा था, तब एंकर किसी साइमन नाम के एक कॉलर से बात कर रही होती हैं। इसी दौरान वो पंजाबी में पीएम मोदी को माँ की गाली देता है। नस्‍ली भेदभाव वाली यह डिबेट किसान आंदोलन की ओर मुड़ जाती है। हालांकि बीबीसी की एंकर उस शख्स को रोकने की कोशिश करती सुनाई देती हैं। इसके बाद कॉल कट हो जाता है।

ट्रेंड होने लगा #BoycottBBC

ट्रेंड होने लगा #BoycottBBC

इस घटना का वीडियो ट्विटर पर वायरल होने के बाद लोग बड़ी संख्‍या तीखी प्रतिक्रिया जता रहे हैं। बीबीसी के इस कार्यक्रम को लेकर बीजेपी के विधायक कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट किया है। कपिल मिश्रा ने लिखा है, 'बीबीसी में जो गंदी और भद्दी गालियां बोली गईं, वो भारत के कानून और संविधान के मुताबिक अपराध है। बीबीसी को जवाब देना होगा वरना हम एक नागरिक होने के नाते कानून के रास्ते से भारत में BBCको बंद करने की ओर बढ़ेंगे।

यूजर्स दे रहे हैं तीखी प्रतिक्रियाएं

यूजर्स दे रहे हैं तीखी प्रतिक्रियाएं

यही नहीं लोग सोशल मीडिया पर कार्यक्रम एंकर के प्रति भी गुस्सा जता रहे हैं। हितेश नाम के एक यूजर्स ने लिखा कि, अभ्रद भाषा का उपयोग प्रसारण कोड का एक गंभीर उल्लंघन है। वह भी ऐसे समय पर जब नाबालिग सुन रहे होंगे। कृपया जांच करें। किरन बलखिया ने लिखा कि क्‍या बीबीसी इस बात के लिए माफी मांगेगा कि उसने अपने कार्यक्रम में लोगों के शामिल होने से पहले उनकी जांच की नहीं की? इस तरह की भाषा एक सम्‍मानित संस्‍थान के लिए नहीं बनी है।

पुणे: बिबवेवाडी स्थित गोदाम से उठी आग की ऊंची-ऊंची लपटें, मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां पहुंचीपुणे: बिबवेवाडी स्थित गोदाम से उठी आग की ऊंची-ऊंची लपटें, मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां पहुंची

English summary
BBC Radio Show Caller Abuses PM Modi's Mother on Live Show in britain boycott bbc trends on twitter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X