• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रंप ने बीच में छोड़ा TV इंटरव्यू तो बोले ओबामा- जो सवालों से भागता हो उसको आप दोबारा राष्ट्रपति बनाएंगे?

|

US Presidential elections 2020: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावी प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) इंटरव्यू देने के लिए फेमस टीवी शो ''60 Minutes'' में पहुंचे थे। ट्रंप ने शो बीच में ही पक्षपात का आरोप लगाकर छोड़ दिया था। इस मामले पर अब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपकि बराक ओबमा (Barack Obama) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। बराक ओबान ने कहा, ट्रंप का बीच में इंटरव्यू छोड़कर चले जाना ये साबित करता है कि उन्हें पता ही नहीं है कि उनको क्या करना है। बराक ओबामा डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Democratic Party presidential nominee Joe Biden) के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

Barack Obama

ओबामा ने पूछा- क्या आप ट्रंप को दोबारा मौका देंगे

मियामी में जो बिडेन के समर्थन में एक रैली करते हुए, बराक ओबमा ने कहा, जो शख्स सवालों से भागता हो...जो आपके सवालों को सुनना नहीं चाहता हो...क्या आप वैसे शख्स को फिर से अमेरिका का राष्ट्रपति बनाएंगे...क्या आप लोग फिर से ट्रंप को दोबारा मौका देंगे। ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम ये सुनिश्चित करें कि ट्रंप दोबारा सत्ता में ना आएं।

इंटरव्यू छोड़ना अच्छा आइडिया है: ओबामा का तंज

ओबामा ने तंज करते हुए कहा, ये एक अच्छा आइडिया है कि जब सवाल आपके मन के मुताबिक ना हो तो आप शो छोड़ दीजिए। ट्रंप ने जो कुछ कहा, उसको सुनकर लगता है कि वो पागल हो गए हैं। वो इन सब के लायक नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रंप को पता है कि मियामी में बिडेन के उनसे ज्यादा समर्थक हैं।

ट्रंप का मजाक बनाते हुए ओबामा ने कहा, सच में बहुत कठिन सवाल था... बहुत ज्याजा कठिन। ओबामा ने कहा अगर आप (ट्रंप) कठिन सवालों से भागते हैं तो आप जो बिडेन का मुकाबला नहीं कर पाएंगे...क्योंकि वो बहुत मजबूत हैं। आप एक राष्ट्रपति होते हुए मीडिया के सवालों से नहीं भाग सकते हैं।

जानें ट्रंप ने क्यों छोड़ा ''60 Minutes'' टीवी कार्यक्रम

मंगलवार को ट्रंप ने अनुभवी पत्रकार और ''60 Minutes'' कार्यक्रम की एंकर लेस्ली स्टाहल (journalist Lesley Stahl) पर "पूर्वाग्रह, घृणा और अशिष्टता" का आरोप लगाते हुए उनको शो छोड़ दिया था। ट्रंप ने एक वीडियो जारी किया था। जिसमें लेस्ली स्टाल ने उनसे पूछा था कि क्या वह कुछ "कठिन सवालों" के लिए तैयार हैं और ट्रंप ने इसका जवाब दिया था, "मुझे इसकी तलाश नहीं है, मैं निष्पक्षता की तलाश कर रहा हूं"। इस कार्यक्रम में अमेरिका में बढते कोरोना मामलों को लेकर पत्रकार ने सवाल पूछे थे।

ये भी पढ़ें-बिडेन ने ट्रंप की मोदी से दोस्ती पर उठाए सवाल, 'भारत की हवा गंदी' ऐसे कोई दोस्तों को कैसे बोल सकता है?'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Barack Obama mocks Donald Trump over walking out 60 Minutes interview US Presidential elections 2020
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X