• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बांग्लादेश ने नहीं दी Sinovac वैक्सीन के ट्रायल्स की अनुमति तो बौखलाया चीन, भारत को बताया जिम्मेदार

|

नई दिल्ली। इस बीच चीन की तरफ से कोविड-19 वैक्सीन के ट्रायल को लेकर भारत पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। चीनी मीडिया में छपी एक खबर में दावा किया गया है कि भारत सरकार के कथित रूप से चीन और बांग्लादेश के बीच दखल देने की वजह से ढाका में कोविड-19 वैक्सीन का ट्रायल अक्टूबर तक टल गया। बता दें कि चीनी फार्मा कंपनी सिनोवैक (Sinovac) की वैक्सीन का ट्रायल बांग्लादेश में किया जाना था।

Bangladesh did not allow the approval of the trials of Sinovac vaccine China was intimidated

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, चीनी कोरोना वायरस वैक्सीन सिनोवैक का ट्रायल बांग्लादेश में रुकने की वजह चीनी मीडिया ने भारत को बताया है। चीनी मीडिया ने भारत सरकार पर ढाका में अपनी वैक्सीन की पहुंच बनाने के लिए चीनी वैक्सीन के ट्रायल में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। कम्युनिस्ट पार्टी और चीन के अधीन काम करने वाले द ग्लोबल टाइम्स में यह दावा किया गया है। खबर में कहा गया है कि भारत ने ढाका में चीन के वैक्सीन प्रयासों को प्रभावित किया है।

'दिल के डॉक्टर' ने पत्‍नी के बिना लगवाई कोरोना वैक्सीन, बोली- लाइव आकर करती हूं 'ऐसी तैसी', देखिए मजेदार VIDEO

चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन और बांग्लादेश में जुलाई में वैक्सीन ट्रायल को लेकर समझौता हुआ था। वैक्सीन के ट्रायल्स की शुरुआत अगस्त में होनी थी। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि शुरुआती समझौते के अनुसार ट्रायल्स में आने वाला खर्च भी बांग्लादेश को नहीं भरना था, इस बीच कथित तौर पर भारत सरकार के दखल के बाद ढाका में सिनोवैक (Sinovac) वैक्सीन के ट्रायल्स अक्टूबर तक टल गए थे। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सिनोवैक के एक पत्र में कंपनी ने कहा कि बांग्लादेश में होने वाले ट्रायल्स के लिए मिले फंड को दूसरे देशों में चल रहे ट्रायल्स के लिए बांट दिया गया क्योंकि उस समय तक उन्हें बांग्लादेश में ट्रायल्स शुरू करने की अनुमति नहीं मिली थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bangladesh did not allow the approval of the trials of Sinovac vaccine China was intimidated
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X