• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नीरव मोदी की जमानत याचिका पांचवी बार खारिज, बोला -भारत को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्महत्या

|

लंदन। भारत में पंजाब नेशनल बैंक को हजारो करोड़ रुपए का चूना लगाकर फरार हीरा व्यापारी नीरव मोदी की जमानत याचिका को बुधवार को यूके की कोर्ट ने खारिज कर दिया है। जिसके बाद नीरव मोदी ने कोर्ट में कहा कि अगर मुझे भार को प्रत्यर्पित किया गया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। नीरव मोदी ने कोर्ट में कहा कि उसे जेल में तीन बार पीटा गया है। नीरव मोदी की इन तमाम दलीलों का कोर्ट पर कोई भी असर नहीं हुआ और उसकी जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया।

    London Court ने Nirav Modi की पांचवीं बार Bail Reject की | वनइंडिया हिंदी

    nirav modi

    पांचवी बार जमानत याचिका खारिज

    नीरव मोदी यूके की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में अपने वकील के साथ पेश हुआ था। नीरव मोदी ने जमानत के लिए कोर्ट में यह पांचवी याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया। नीरव मोदी के वकील कीथ क्यूसी ने कोर्ट में नीरव मोदी को रिहा किए जाने की अपील की, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। बता दें कि नीरव मोदी पर आरोप है कि उसने पंजाब नेशनल बैंक को दो अरब डॉलर रुपए का चूना लगाया था, जिसके बाद भारत ने नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने की याचिका दायर की है, जिसके खिलाफ नीरव मोदी यूके की कोर्ट में मुकदम लड़ रहा है।

    जेल के भीतर पीटा गया

    नीरव मोदी के वकील कीथ ने कोर्ट में दावा किया कि उसके मुवक्किल को जेल में तीन बार पीटा गया। उसे हाल ही में मंगलवार को जेल में पीटा गया। कीथ ने कहा कि जेल के भीतर दो अन्य कैदी नीरव की सेल में आए और उन्हें मुक्का मारकर नीरव मोदी को गिरा दिया, जिसके बाद इन लोगों ने उसे लातों से पीटा। यही नहीं इन लोगों ने नीरव मोदी के साथ लूटपाट भी करने की कोशिश की। जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त नीरव मोदी फोन पर बात कर रहा था।

    19 मार्च को गिरफ्तार

    कोर्ट में नीरव मोदी के वकील ने कहा कि उनके साथ मारपीट के बाद जेल प्रशासन ने किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की और उन्हें परामर्शदाता से भी नहीं मिलने दिया। यही नहीं नीरव ने कहा कि अगर उसे भारत भेजने का फैसला दिया जाता तो वह आत्महत्या कर लेता। नीरव मोदी ने कहा कि मुझे भारत में निष्पक्ष ट्रायल की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं है। बता दें कि नीरव मोदी को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद उसकी जमानत याचिका को पांचवी बार खारिज किया गया है।

    इसे भी पढ़ें- एम्सटर्डम एयरपोर्ट पर आपातकाल अलार्म बजने से मचा हड़कंप

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bail plea of Nirav Modi rejected he says if extradited to India will kill myself.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X