• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

न्यूयॉर्क में लेखक सलमान रुश्दी पर चाकू से हमला, एयरलिफ्ट कर ले जाया गया अस्पताल

|
Google Oneindia News

न्यूयॉर्क, 12 अगस्त: अंग्रेजी के प्रख्यात लेखक सलमान रुश्दी पर पश्चिमी न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान जानलेवा हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित, उन पर चाकू से हमला किया गया है। हमलावर ने रुश्दी की गर्दन पर चाकू से वार किया। पुलिस ने बताया कि रुश्दी को तत्काल ही हेलीकॉप्टर के जरिये हॉस्पिटल पहुंचाया गया है। हमले के वक्त वे एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर मौजूद थे। सलमान रुश्दी को कितनी गंभीर चोटें आईं हैं इसकी अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है।

Author Salman Rushdie Attacked in New York

जानकारी के मुताबिक जब वह चौटौक्वा संस्थान में मंच पर लेक्चर देने जा रहे थे। उसी वक्त एक शख्स ने मंच पर आकर उनको मुक्के या चाकू मारने शुरू कर दिए। बताया जा रहा है कि,उन्हें चाकू भी घोंपा गया है। इसके कारण मशहूर लेखक फर्श पर गिर गए। हालांकि स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। हमलावर को अरेस्ट कर लिया गया है।

बता दें कि रुश्दी की किताब "द सैटेनिक वर्सेज" को ईरान में 1988 से प्रतिबंधित कर दिया गया है, क्योंकि कई मुसलमान इसे ईशनिंदा मानते हैं। भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक 75 साल के सलमान रुश्‍दी पिछले 20 सालों से अमेरिका में रह रहे हैं।

मंदीप कौर की मौत की गुत्थी पर उलझी न्यूयॉर्क पुलिस, नहीं हो पा रहा अंतिम संस्कारमंदीप कौर की मौत की गुत्थी पर उलझी न्यूयॉर्क पुलिस, नहीं हो पा रहा अंतिम संस्कार

Comments
English summary
Author Salman Rushdie stabbed in New York
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X