• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर हमले के पीछे ट्रंप ने बताया ईरान का हाथ, दी भुगतने की धमकी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। डोनाल्ड ट्रंप ने इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास (US embassy) पर हुए हमले के पीछे ईरान का हाथ बताया है। एक ट्वीट करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ईरान को चेताया है। वहीं ईरान के विदेश मंत्री ने ट्रंप के आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया है। बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर रविवार को रॉकेट से हमला किया गया था।

Attack on US Embassy in Baghdad iraq donald Trump says Iran was behind recent attack

डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को तीन रॉकेट के फोटो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा कि रविवार को बगदाद में हमारी एंबेसी पर कई रॉकेट दागे गए। तीनों रॉकेट निशाने से विफल रहे। सोचिए ये कहां से आए थे.. ईरान. अब हम ईराक में अमेरिकियों पर दूसरे हमले की खबरें सुन रहे हैं। बेहद सख्त शब्दों में ट्रंप ने आगे लिखा, ईरान को बताना चाहता हूं अगर एक भी अमेरिकी की मौत होती है, तो मैं ईरान को जिम्मेदार ठहराऊंगा.. अब इस पर सोच लेना।

ईरान के विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने कहा है कि ईरान को बगदाद में हुए हमलों का जिम्मेदार कहना बेतुका है। वो इसके लिए कोई सबूत दिए बिना बस हमारा नाम ले रहे हैं। ये अपने देश की जनता का ध्यान अपनी सरकार की विफलताओं से हटाने की कोशिश से ज्यादा कुछ नहीं है।

बता दें कि रविवार को इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि बगदाद के भारी सुरक्षा वाले ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट दागे गए। हालांकि इस हमले को विफल करते हुए सुरक्षाबलों ने दूतावास की सी-रैम रक्षा प्रणाली के इस्तेमाल से रॉकेटों को हवा में ही नष्ट कर दिया गया। बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच काफी समय से तनातनी है। दोनों देश एक-दूसरे पर कई तरह के आरोप लगाते रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने सहयोगी नीतीश की पार्टी को ही तोड़ दिया, छह जेडीयू विधायक हुए भाजपा में शामिलये भी पढ़ें- बीजेपी ने सहयोगी नीतीश की पार्टी को ही तोड़ दिया, छह जेडीयू विधायक हुए भाजपा में शामिल

English summary
Attack on US Embassy in Baghdad iraq donald Trump says Iran was behind recent attack
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X