• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम व अन्य प्रदेश में बाढ़ से मरने वालों के प्रति रूस के राष्ट्रपति ने जाहिर किया दुख

|

नई दिल्ली। असम, बिहार सहित देश के कई हिस्से बाढ़ से जूझ रहे हैं, दर्जनों लोगों की इस बाढ़ में जान जा चुकी है। इस बीच रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बाढ़ में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है। राष्ट्रपति पुतिन ने उन लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जाहिर की है जिन्होंने बाढ़ में अपने परिवार वालों को खो दिया। साथ ही जो लोग बाढ़ की वजह घायल हुए हैं उनके जल्द से जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।

    Assam flood: Assam में हालात बेकाबू, Flood से 89 लोगों की मौत, 26 जिले जलमग्न | वनइंडिया हिंदी

    putin

    बता दें कि असम में बाढ़ से 89 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 26 लोग भूस्खलन की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। बाढ़ की वजह से असम के 26 जिलों में रह रहे 26 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। इस वर्ष की बात करें तो बाढ़ की वजह से असम में अबतक कुल 56 लख लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि 115 लोगों की बाढ़ व भूस्खलन की वजह से मौत हो चुकी है।

    असम में बाढ़ के हालात से निपटने के लिए केंद्र सरकार जल्द ही 346 करोड़ रुपए की प्रारंभिक राशि जारी करेगी, जिससे कि पूर्वोत्तर में बाढ़ से प्रभावित 56 लाख लोगों की मदद की जा सके। बुधवार को एक आधिकारिक बयान जारी करके गया है कि बाढ़ से निपटने के लिए प्रारंभिक आर्थिक मदद जल्द ही जारी की जाएगी। केंद्री जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और हालात पर विस्तार से चर्चा की।

    वहीं संयुक्त राष्ट्र के महासचिव के प्रवक्ता ने भी बाढ़ग्रस्त इलाकों के लिए भारत को मदद की पेशकश की है। महासचिव के प्रवक्ता, स्टीफन दुजारिक ने दैनिक प्रेस वार्ता में कहा कि हमारे सहयोगियों ने हमें बताया कि भारत के असम में मानसून की बारिश से भारी बाढ़ के कारण बहुत सारे लोग प्रभावित हो गए हैं। यदि आवश्यकता हुई तो हम भारत सरकार की मदद करने को तैयार हैं।

    इसे भी पढ़ें- तिब्बत में देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.2

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Assam Flood: President of Russia Vladimir Putin expressed his deepest condolences.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X