• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुर्दिस्तान की एंजलिना जॉली हुई ISIS की शिकार, निमर्मता से कर दी हत्या

|

नई दिल्ली। आईएसआईएस का आतंक दुनियाभर में छ्या हुआ है। उसकी क्रूरता के कई उदाहरण देखने को मिले है। लोगों की निर्ममता से हत्या, महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी वारदातों को अंजाम देना तो आईएसआईएक लड़ाकों के लिए आम हो गया है। ऐसे में नई वारदात तो इन दिनों मीडिया में सुर्खियां बनी हुई है वो हैं आईएसआईएस द्वारा एक महिला लड़ाकू की निर्मम हत्या।

 Angelina Jolie

ISIS के खिलाफ उठाया हथियार

महिला लड़ाकू, जो कुर्दिस्तान की आजादी के लिए लड़ रही थी, उसे आईएसआईएस आतंकियों ने मार डाला। 22 साल की एक लड़की जो दिखने में हॉलीवुड की एक्ट्रेस एंजलीना जोली की तरह थी, इन आतंकियों द्वारा मार दी गई। इस खबर के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा है।

आसिया रमजान आंतर नाम की लड़की सोशल मीडिया में अपनी खूबसूरती के कारण चर्चित थी। उसकी सुंदरता की वजह से ही उसे नया नाम दिया गया था, कुर्दिश एंजलिना जॉली। लेकिन आईएसआईएस के लड़ाकों ने कुर्दिस्तान के लिए लड़ रही इस लड़की को मार दिया। उसे सीरिया तुर्की सीमा पर बसे एक कस्बे मिनबिक में मार गिराया गया। आपको बता दें कि हाल ही में इस इलाके को आईएस के चंगुल से आजाद कराया गया है।

फेसबुक पेज We Want Freedom For Kurdistan ने एक पोस्ट के जरिए बताया कि 31 अगस्त को रमजान की मौत हो गई। लोगों ने उसकी मौत को मौत नहीं बल्कि शहीद का दर्जा दिया है। लोगों ने उसकी बहादुरी की तारिफ की है कि वह अंत तक आईएसआईएस के खिलाफ बहादुरी से लड़ती रही।

क्यों उठाया था हथियार

आसिया रमजान आंतर का जन्म तुर्की सीमा के पास सीरिया के एक शहर कामिशली में हुआ था। 2014 में उसने आईएसआईएस के खिलाफ महिलाओं द्वारा बनाई गई एक फोर्स वीमेन प्रोटेक्शन यूनिट को ज्वाइन किया। इस फोर्स का गठन इसलिए किया गया क्योंकि वे जानते थे कि अगर वे आईएस के गिरफ्त में आ गए तो या उनके साथ बलात्कार किया जाएगा या फिर उनकी हत्या कर दी जाएगी। रमजान की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि वो बहादुर सुंदर लड़की हीरो थी और एक शहीद। वह महिलाओं के लिए एक आदर्श थी, प्रेरक थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A woman who was fighting Isis who bears remarkable similarities to Angelina Jolie has been killed in Syria, it has been reported.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X