पीएम मोदी से मिलकर गूगल के सुंदर पिचाई समेत अन्य सीईओ खुश

Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाशिंगटन में अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक कर भारत में निवेश करने के लिए उनको निमंत्रित किया। इस बैठक में गूगल, एडोब, अमेजन, लॉकहीड मार्टिन, ऐप्पल, वालमार्ट समेत कई बड़ी कंपनियों के सीईओ ने भाग लिया। मीटिंग के बाद सीईओ खुश दिखे।

Read Also: अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक में क्या बोले मोदी, पढ़िए

'मैं भारत में निवेश के लिए उत्साहित हूं'

'मैं भारत में निवेश के लिए उत्साहित हूं'

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि डिस्कसन काफी अच्छा रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह जानना चाहते थे कि भारत किस तरह से ज्यादा से ज्यादा विदेशी निवेश खींच सकता है, बहुत सारे अच्छे विचारों पर बातें हुईं। पिचाई ने कहा, 'मैं सोचता हूं कि हर कोई भारत में निवेश करने के लिए उत्साहित है और मैं भी हूं।'

'पीएम मोदी से मुलाकात काफी प्रोडक्टिव रही'

'पीएम मोदी से मुलाकात काफी प्रोडक्टिव रही'

लॉकहीड मार्टिन की सीईओ मेरीलिन ह्यूसन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र से मुलाकात काफी प्रोडक्टिव रही और दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत कैसे बने, इस पर बात करने का मौका मिला।

'जीएसटी है गेम चेंजिंग रिफॉर्म'

'जीएसटी है गेम चेंजिंग रिफॉर्म'

वालमार्ट के सीईओ क्रिश अय्यर ने कहा वार्ता काफी अच्छी रही और हमने भारत के साथ अपनी प्रतिबद्धता फिर से जताई है। उन्होंने कहा कि जीएसटी गेम चेंजिग रिफॉर्म है, यह सिर्फ सुधार नहीं है बल्कि यह बिजनेस करने का नया तरीका है। जीएसटी बाधाओं को दूर करेगा जो जरूरी सामानों के दाम कम होने में मदद करेगा।

'एच1बी वीजा मसले का निकले कुछ हल

'एच1बी वीजा मसले का निकले कुछ हल"

एच1बी वीजा पर सिलिकॉन वेली की एंटरप्रेन्योर नंदिनी टंडन ने कहा कि आशा है कि इस मसले पर पीएम मोदी और प्रेसिडेंट ट्रंप मिलकर कोई समाधान निकालेंगे, साथ काम करेंगे तो फायदा मिलेगा। क्लेमसन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर राजेंद्र सिंह ने कहा कि अमेरिका के पास भारत को समाधान देने की क्षमता है। भारत में तीन क्षेत्रों में बड़े परिवर्तन होंगे - मैन्यूफेक्चरिंग, सोलर एनर्जी और इलेक्ट्रिक वेहिकल्स।

मोदी की अमेरिका यात्रा, उत्सव का क्षण, ऐतिहासिक पल

मोदी की अमेरिका यात्रा, उत्सव का क्षण, ऐतिहासिक पल

एआरसी डॉक सॉल्यूशंस के चीफ टेक्नोलॉजी अफसर राहुल राय ने कहा कि मोदी की अमेरिका यात्रा उत्सव की तरह है। योग गुरु स्वामी चिदानंद सरस्वती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा को दोनों देशों के लिए ऐतिहासिक पल बताया। वहीं उनसे जुड़ीं साध्वी भगवती ने कहा कि आशा है कि मोदी ट्रंप के साथ वसुधैव कुटुंबकम की बात शेयर कर सकेंगे।

Read Also: पीएम मोदी के स्वागत में प्रेसिडेंट ट्रंप ने किया ट्वीट, बताया सच्चा दोस्त

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Americans CEOs happy and hopeful after meeting with PM Modi.
Please Wait while comments are loading...