• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मां का दूध पीने से नवजात बच्चे की मौत, स्तनपान कराने से पहले महिला ने किया था गांजा और ड्रग्स का नशा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। नवजात शिशु के लिए अपनी मां का दूध बहुत जरूरी होता है। स्तनपान से बच्चों को सभी जरूरी पोषक तत्व मिलते हैं, लेकिन तब क्या हो जब एक बच्चे के लिए उसकी मां का ही दूध जहर बन जाए। जी हां, ऐसी ही हैरान करने वाली एक खबर संयुक्त राज्य अमेरिका से सामने आ रही हैं जहां एक नवजात शिशु की मौत अपनी ही मां का दूध पीने से हो गई। महिला पर आरोप है कि उसने ड्रग्स और गांजे का सेवन किया और फिर अपने बच्चे को दूध पिलाया जिससे उसकी मौत हो गई।

बच्चे को दूध पिलाने से पहले लिया ड्रग्स

बच्चे को दूध पिलाने से पहले लिया ड्रग्स

दरअसल, मामला अमेरिका के न्यू ओरलिएन्स का है जहां की रहने वालीं 31 वर्षीय ऑटम ब्लेंसेट (Autumn Blansett) पर आरोप है कि वह अपने ही तीन महीने के बच्चे की मौत का कारण हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑटम ब्लेंसेट ने अपने बच्चे को स्तनपान कराने से पहले ड्रग्स का सेवन किया और उसी नशे की हालत में ही उन्होंने बच्चे को अपना दूध पिलाया जिसके चलते उसकी मौत हो गई। ऑटम ब्लेंसेट का मेडिकल जांच करने पर उनके शरीर में मिथेमफेटामिन की काफी मात्रा पाई गई।

खतरनाक ड्रग है क्रिस्टल मेथ

खतरनाक ड्रग है क्रिस्टल मेथ

यह एक तरह का ड्रग है जिसे आम भाषा में क्रिस्टल मेथ कहा जाता है। इसका सेवन करने वाले व्यक्ति इस पदार्थ का बेहद एडिक्टिव (नशे की लत के आदी) हो जाते हैं। मामला उस समय सामने आया जब ऑटम ब्लेंसेट के घर मेडिकल टीम पहुंची थी। उन्हें खबर मिली थी कि महिला का बच्चा कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है, जांच करने पर मेडिकल टीम को पता चला की बच्चे की मौत हो चुकी है। इसके बाद पुलिस बच्चे की मौत की जांच में जुट गई है।

महिला ने स्वीकारी ड्रग्स लेने की बात

महिला ने स्वीकारी ड्रग्स लेने की बात

बीते 11 दिसंबर को ऑटम ब्लेंसेट की टॉक्सीकोलॉजी रिपोर्ट सामने आई जिससे पुलिस को पता चला की घटना वाले दिन उन्होंने क्रिस्टल मेथ का सेवन किया था। रिपोर्ट में पाया गया कि महिला के शरीर में ड्रग्स की खतरनाक डोज मिली, इसके अलावा उस दिन ऑटम ने गांजे का भी सेवन किया था। ऑटम की मेडिकल रिपोर्ट सामने आने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की पूछताछ में ऑटम ने भी ड्रग्स और गांजे के सेवन की बात को कबूल किया।

ड्रग्स की वजह से पहले भी हो चुकी है बच्चे की मौत

ड्रग्स की वजह से पहले भी हो चुकी है बच्चे की मौत

ऑटम ने पुलिस को बताया कि ड्रग्स और गांजा लेने के बाद उन्होंने अपने बच्चे को दूध पिलाया। पुलिस को आरोपी महिला के घर से ड्रग्स भी मिला है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह पहली बार नहीं है जब किसी बच्चे की मौत इस खतरनाक परिस्थिति में हुई हो। इससे पहले भी जनवरी, 2020 में एक 36 वर्षीय महिला को ऐसे ही एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। उसने भी अपने दो महीने के बच्चे को दूध पिलाने से पहले क्रिस्टल मेथ का सेवन किया जिससे बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: डीआरआई की रिपोर्ट, इन चार राज्यों से सबसे ज्यादा हुई ड्रग्स की बरामदगी

English summary
american woman had consumed cannabis and drugs Child died after breastfeeding
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X