• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

युवा उद्योगपति ने किया 180 साल तक जीने का दावा, 18 लाख खर्च कर इस सेल को करवाया री-इंजेक्ट

|
Google Oneindia News

American millionaire Dave Asprey: जिन लोगों के पास दौलत ज्यादा होती है, उनके शौक भी बड़े होते जाते हैं। कुछ ऐसा ही हाल है इन दिनों अमेरिकी उद्योगपति डेव एसेरी (Dave Asprey) का, जो 180 साल तक जीने का दावा कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपने शरीर पर करोड़ों रुपये भी खर्च किए। साथ ही बताया कि जल्द ही ये तकनीकी दुनिया के सामने आ जाएगी। हालांकि उद्योगपति का ये दावा कितना सही है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

2153 तक रहेंगे जिंदा

2153 तक रहेंगे जिंदा

47 वर्षीय उद्योगपति Dave Asprey ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो साल 2153 तक जिंदा रहेंगे। इसके लिए उन्होंने अपने शरीर में स्टेम सेल री-इंजेक्ट करवाए हैं। उन्होंने बताया कि जब इंसान की उम्र बढ़ती है तो उसके अंदर की स्टेम सेल खत्म होने लगती है। वो ज्यादा स्टेम सेल के लिए उपवास रखते हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ अतिरिक्त स्टेम सेल शरीर में इंजेक्ट करवाए हैं। जिस वजह से वो करीब 180 साल तक जी सकते हैं। इस इंजेक्ट प्रक्रिया को पूरा करने में उनके 25 हजार डॉलर खर्च हुए। भारत के हिसाब से देखें तो ये कीमत करीब 18 लाख होगी।

क्यों चाहते हैं लंबी उम्र?

क्यों चाहते हैं लंबी उम्र?

वहीं जब इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि वो क्यों इतने लंबे वक्त तक जीवित रहना चाहते हैं, तो उन्होंने कहा कि मैं उत्सुक हूं। मुझे लगता है कि दुनिया में बहुत सी चीजें ऐसी हैं, जिसे बदला जा सकता है। इसके अलावा दुनिया में बहुत कुछ करने के लिए है, उन्हें नहीं लगता कि वो सब कुछ कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने ये भी माना की 180 साल तक जीवित रहने वाले वो अकेले व्यक्ति नहीं होंगे।

शरीर पर खर्च किए 1 मिलियन डॉलर

शरीर पर खर्च किए 1 मिलियन डॉलर

डेव ने आगे कहा कि मैं जिन चीजों पर तेजी से काम कर रहा हूं उनमें कुछ बहुत ही महंगे हैं, जबकि कुछ चीजें तो उपवास की तरह स्वेछिक होंगी। इसके अलावा भी उन्होंने अपने शरीर में काफी कुछ बदलाव करने के लिए करीब 1 मिलियन डॉलर अब तक खर्च किए हैं। वो अपने खाने से लेकर सोने तक सबका ध्यान रखते हैं। ये सब एंटी-एजिंग को काफी ज्यादा प्रभावित करती हैं।

लोगों को दी ये सलाह

लोगों को दी ये सलाह

उन्होंने बताया कि अगर किसी शख्स को लंबे वक्त तक जीना है तो उसे उपवास रखना चाहिए। इसके अलावा नाश्ते को भी छोड़ देना चाहिए। साथ ही रात का खाना खाकर जल्दी सोना चाहिए। नींद पूरी होने पर शरीर स्वस्थ रहता है और इससे आयु पर भी प्रभाव पड़ता है। इस इंटरव्यू के बाद डेव सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं।

Hollywood News: पामेला एंडरसन ने 53 की उम्र में फिर से की शादी, बताया क्यों और कब की सीक्रेट वेडिंगHollywood News: पामेला एंडरसन ने 53 की उम्र में फिर से की शादी, बताया क्यों और कब की सीक्रेट वेडिंग

English summary
American millionaire Dave Asprey re-inject stem cells for 180 year
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X