• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Corona ने उड़ाई ट्रंप सरकार की नींद, US के टॉप हेल्थ ऑफिसर की चेतावनी, अमेरिका में जा सकती है 1 लाख से अधिक जान

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की चपेट में विश्व भर के देश हैं। महाशक्ति अमेरिका भी खुद को इस कोरोना वायरस से बचा नहीं पाया है। कोरोना वायरस के कारण अमे रिकी की स्थिति भी बिगड़ती जा रही है। अपने परमाणु बम और हाईटेक हथियारों से दुनिया में धौंस दिखाने वाला अमेरिकीा कोरोना वायरस के सामने पस्त पर चुका है। वहीं अमेरिका के टॉप मेडिकल ऑफिसर की चेतावनी ने ट्रंप सरकार की नींद उड़ा दी है। वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बिगड़ते हालात को देखते हुए अमेरिका में सोशल डिस्टेंसिंग की गाइडलाइंस को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।

 Coronavirus Updates: American Governments top infectious disease expert warns US could see over 100,000 deaths due to Corona
    Coronavirus: US में अब दुनिया के सबसे ज्यादा मरीज, 24 घंटे में 18 हजार नए केस | वनइंडिया हिंदी

    अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां 1 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका के नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एलर्जी ऐंड इन्फेक्शन डिजिज (एनआईएआईडी) के डायरेक्टर ने चेतावनी दी है कि अमेरिका में कोरोना वायरस से स्थिति और बिगड़ने वाली है। एनआईएआईडी के निदेशक डॉ एंथनी फौसी की चेतावनी के मुताबिक अगले कुछ दिनों में अमेरिका में लाखों लोग इस खतरनाक कोविड19 की चपेट में आ जाएंगे।

    उन्होंने कहा कि यह जानलेवा वायरस अमेरिका में 1 लाख से अधिक लोगों की मौत का कारण बन सकता है। यह वायरस एक लाख से अधिक लोगों की मौत का कारण बन सकता है। उल्लेखनीय है कि न्यू यॉर्क में सबसे ज्यादा कोरोना का प्रकोप है। इस शहर में संक्रमण के हजारों मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप ने अब तक न्यू यॉर्क को क्वॉरंटीन करने का फैसला नहीं किया है। अमेरिका में कोरोना वायरस के 1.3 लाख मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका के बाद इटली और स्पेन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

    अमेरिकी की बात करें तो यहां गांवों तक इस वायरस का खतरा पहुंच चुका है। अमेरिका के डेट्रायट, न्यू ऑरलींस और शिकागो तक इस कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है। हालांकि ट्रंप सरकार की ओर से अभी लॉकडाउन की घोषणा नहीं की गई है।

    Corona का दर्द: अस्पताल से घर लौटकर बेटे को चाहकर भी गले नहीं लगा पाया डॉक्टर, फूट-फूटकर रोया, Video

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus Updates: American Government's top infectious disease expert warns US could see over 100,000 deaths due to Corona
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X