• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में शटडाउन: डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेट्स को ठहराया जिम्मेदार

|

वॉशिंगटन। अमेरिका में शटडाउन की वजह से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी पर हमला बोला है। सीनेट में आर्थिक मंजूरी प्रदान करने वाले विधेयक पारित ना होने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेट्स को जिम्मेदार ठहराया है। ट्रंप को दुख है कि उनकी सरकार की पहली सालगिरह पर लाखों संघीय कर्मचारियों को बेरोजगार होना पड़ रहा है। बिल को पास करने के लिए 100 सदस्यों की सीनेट में 60 वोटों की जरूर थी, लेकिन इसे 50 वोट ही मिले। इसका कारण रिपब्लिकन और डेमोक्रेट पार्टी के बीच आखिरी वक्त में असफल हुई बातचीत को माना जा रहा है।

अमेरिका में शटडाउन: ट्रंप ने डेमोक्रेट्स को ठहराया जिम्मेदार

इस नए संकट से परेशान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर तंज भरे अंदाज में कहा कि मेरे सरकार की पहली सालगिरह पर डेमोक्रेट्स मुझे अच्छा तोहफा देना चाह रहे थे। वित्तीय संकटों से जूझ रही ट्रंप सरकार कांग्रेस के अपर हाउस सीनेट में विधेयक को पास कराने में नाकाम साबित हुई है। बता दें कि ट्रंप अपने कार्यकाल के एक साल का जश्न मनाने के लिए फ्लोरिडा रवाना हो रहे थे, डेमोक्रेट्स ने सरकार के खिलाफ वोट देकर राषट्रपति का पूरा मजा किरकिरा कर दिया है।

ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट्स हमारी ग्रेट मिलिट्री और सिक्योरिटी के साथ नहीं है, बल्कि उन लोगों के लिए सहानुभूति दिखा रही है जो अवैध रूप से इमिग्रेंट्स के रूप में लोग देश में प्रवेश कर रहे हैं। इस नए संकट से अमेरिका में डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन के बीच ठन गई है। रिपब्लिकन का आरोप है कि इमिग्रेंट्स के लिए डेमोक्रेट्स की मांग को जायज नहीं ठहराया जा सकता।

शटडाउन की वजह से अमेरिका में लाखों सरकारी कर्मचारी को उनके ऑफिस से छुट्टी कर दी जाएगी और जब तक यह समस्या खत्म नहीं होती, तब तक उन्हें सैलरी भी नहीं मिलेगी। सरकार में आने के बाद ट्रंप के सामने यह सबसे बड़ी चुनौती है, जिससे वे कैसे निकलेंगे, यह देखने दिलचस्प होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
America shutdown 2018: Donald Trump hits out at Democrats over failed budget talks
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X