• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन से नाराज डोनाल्‍ड ट्रंप ने दिए संकेत, अमेरिका में लग सकता है TikTok पर बैन

|

न्‍यूयॉर्क। चीन से नाराज अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी अब पीएम मोदी की राह पर चल पड़े हैं। शुक्रवार को उन्‍होंने इस बात का संकेत दिया कि वो चीनी ऐप TikTok पर बैन लगा सकते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि टिकटॉक के अलावे उनके पास दूसरे विकल्प भी है, जिस पर सोच-विचार किया जा रहा है। आपको बता दें कि कोरोना को लेकर डोनाल्‍ड ट्रंप चीन से बुरी तरह खफा हैं और उन्‍होंने चीन से कई व्‍यापारिक संबंध खत्‍म कर लिए हैं।

    America में भी Ban हुआ TikTok ! ,चीन पर भड़के Donald Trump , करी डिजिटल स्ट्राइक |वनइंडिया हिंदी

    जानिए क्या है वो ऐतिहासिक Israel-UAE Peace Deal जिस पर Nobel के लिए हुआ ट्रंप का नामांकन

    चीन से नाराज डोनाल्‍ड ट्रंप ने दिए संकेत, अमेरिका में लग सकता है TikTok पर बैन

    डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि "हम टिकटॉक के मामले को देख रहे हैं और हम टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। हो सकता है कि हम कुछ दूसरी चीजें भी करें। हमारे पास कुछ और भी विकल्प हैं, लेकिन हम टिकटॉक के संबंध में बहुत सारे विकल्पों पर गौर कर रहे हैं।" विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने एक डिजिटल बैठक में इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क में कहा था, "भारतीयों ने फैसला किया कि वे भारत में चल रही 50 या उससे अधिक चीनी ऐप्स को हटाने जा रहे हैं।

    उन्होंने ऐसा इसलिए नहीं किया कि अमेरिका ने उनसे ऐसा करने को कहा था। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से भारतीय लोगों को होने वाले खतरे को देख सकते थे।" जुलाई महीने की शुरुआत में पोम्पिओ ने कहा था कि अमेरिका टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा सकता है।

    टिकटॉक को मिल सकता है इन दिग्‍गज आईटी कंपनियों का साथ

    तकनीक प्रौद्योगिकी क्षेत्र की एक दिग्गज कंपनी अमेरिका में टिकटॉक की कमान अपने हाथ में ले सकती है। यदि ऐसा हो जाता है तो संभव है कि टिकटॉक पर अमेरिका में प्रतिबंध ना लग पाए। वॉल स्ट्रीट जर्नल और ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप प्रशासन एक ऐसा आदेश तैयार कर रहा है जिसमें चीनी कंपनी बाइटडांस को अमेरिका में अपने कारोबार को बेचने के लिए कहा जा सकता है।

    इसके पीछे इस चीनी एप से सुरक्षा के मद्देनजर उठते संभावित खतरों को एक बड़ी वजह बताया गया है। वहीं फॉक्स न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि टिकटॉक के अमेरिका में कारोबार को खरीदने को लेकर दिग्गज आईटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट से बात कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सौदा 10 अरब डॉलर से अधिक राशि का हो सकता है।

    सुशांत मामले में बोले CM ठाकरे- जो भी दोषी उसे नहीं बख्शेंगे, महाराष्‍ट्र और बिहार में विवाद पैदा न करें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    America may be banning TikTok, says President Donald Trump.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X