• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से जंग में अब मिला अमेरिका का भी साथ, भारत पहुंचने वाली है अमेरिकी मदद

|

वाशिंगटन, अप्रैल 29 : भारत कोरोना की दूसरी लहर के जूझ रहा है। देशभर के अस्पतालों में दवा और ऑक्सीजन की किल्लत मची हुई है। हजारों मरीज इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में भारत के मित्र देश उसकी मदद के लिए आगे आए हैं। इन्ही में से एक अमेरिका ने भी अब कोरोना से जंग लड़ रहे भारत के लिए आगे आकर हाथ बढ़ाया है। जानकारी के मुताबिक भारत के लिए मदद की अमेरिकी की पहली खेप गुरुवार को भारत पहुंचेगी। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने इस दौरान कहा कि कोरोना के खिलाफ चल रही भारत की लड़ाई में अमेरिका अपने हर संसाधन का उपयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Joe Biden

अमेरिकी रक्षा विभाग ने बुधवार को कैलिफोर्निया में एक सैन्य अड्डे से भारत को अमेरिकी सहायता की पहली खेप का हवाई जहाज रवाना किया, जो गुरुवार को भारत में उतरने वाला है। जानकारी के मुताबिक अमेरिकी सरकारी सहायता उड़ानें भारत में गुरुवार से पहुंचना शुरू कर देंगी और अगले सप्ताह तक जारी रहेंगी।

    Oxygen Crisis In India: Russia ने कार्गो विमान से भेजी Oxygen और Medicines | वनइंडिया हिंदी

    कैलिफोर्निया के एक डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता भारतीय-अमेरिकी अजय जैन भूटोरिया ने बिडेन प्रशासन द्वारा भारत में स्वास्थ्य सेवा सामग्री की समय पर घोषणा और शिपमेंट का स्वागत किया। इसमें टीकों के लिए कच्चा माल, चिकित्सीय ऑक्सीजन जनरेटर, वेंटिलेटर और कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत को वित्तीय सहायता शामिल है।

    अमेरिका भारत को भेजेगा 6 करोड़ वैक्सीन, पीएम मोदी से बात के बाद जो बाइडेन का फैसला!अमेरिका भारत को भेजेगा 6 करोड़ वैक्सीन, पीएम मोदी से बात के बाद जो बाइडेन का फैसला!

    व्हाइट हाउस ने बुधवार को घोषणा की कि 100 मिलियन डॉलर से अधिक की आपूर्ति, जिसमें 1100 ऑक्सीजन सिलेंडर, 1700 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स और 15 मिलियन एन-95 मास्क शामिल हैं, जो आने वाले दिनों में भारत भेजें जाएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले भारत ने अमेरिका के साथ एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की खरीद और भारत में बन रही कोरोना वैक्सीन के उत्पादन के लिए कच्चे माल की सप्लाई का भी मुद्दा उठाया था।

    English summary
    america help india Corona first consignment of support reach india
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X