• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति Kamala Harris की पहली जॉब के बारे में जान रह जाएंगे हैरान

|

America first female Vice President, Kamala Harris: साल 2021 की शुरुआत दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका (America) के लिए एतिहासिक रहा। अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की हार के बाद 20 जनवरी को जो बाइडेन (Joe Biden) देश के 46वें राष्ट्रपति बने, उनके साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस (Vice President Kamala Harris) ने उपराष्ट्रपति पद का शपथ लेकर इतिहास रच दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कमला हैरिस (Kamala Harris) अमेरिकी की पहली महिला, पहली अश्वेत महिला और पहली दक्षिण एशियाई-अमेरिकी महिला उपराष्ट्रपति हैं।

कमला हैरिस ने ली कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज

कमला हैरिस ने ली कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज

अमेरिका के उपराष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद उनके बारे में लोग और जानने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में खुद कमला हैरिस ने अपनी निजी जिंदगी के बार में लोगों को बताया। कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने नेशनल हेल्थ इंस्टीट्यूट (NIH) के हेडक्वार्टर पहुंची उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बताया कि उनकी पहली जॉब लैब में ग्लासवेयर की साफ-सफाई थी।

मां के लैब में की पहली नौकरी

मां के लैब में की पहली नौकरी

कमला हैरिस के मुताबिक उन्होंने अपने करियर की शुरुआत अपनी मां के लैब में वहां इस्तेमाल में लाए जाने वाली ग्लासवेयर की सफाई करने वाली नौकरी के साथ की थी। उनकी मां श्यामला गोपालन हैरिस (Shyamala Gopalan Harris) भारत के चेन्नई की रहने वाली थीं, उनका निधन साल 2009 में ब्रेस्ट कैंसर के कारण हो गया था। कमला के पिता जमैकी मूल के नागरिक थे, उनके पिता का नाम डोनाल्ड हैरिस (Donald Harris) था।

बेथेस्डा में जॉब करती थीं कमला की मां

बेथेस्डा में जॉब करती थीं कमला की मां

मैरिलैंड (Maryland) के बेथेस्डा (Bethesda)स्थित NIH में अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बीते मंगलवार को कहा, हम बचपन से ही मां को लैब जाते देखते थे। हमें यह पता था कि वह बेथेस्डा जाती हैं और हम कैलिफोर्निया में रहते हैं। मेरी मां लैब में जो काम करती थीं वह यहीं NIH में आता था। वो बायोकेमिकल एंडोक्रायनोलॉजी सेक्शन में थीं।

मां के साथ स्कूल के बाद जाती थी लैब: कमला

मां के साथ स्कूल के बाद जाती थी लैब: कमला

मां के लैब में अपनी पहली नौकरी को याद करते हुए कमला हैरिस ने बताया, 'वो समीक्षक थीं, मेरी मां की जिंदगी में दो उद्देश्य थे। पहला- दोनों बेटियों का पालन पोषण और दूसरा- ब्रेस्ट कैंसर को खत्म करना। यह काफी कम लोग जानते हैं कि मेरी पहली जॉब मां के लैब में ग्लासवेयर की सफाई करनी थी। मां हमेशा हमें स्कूल के बाद या वीकेंड पर लैब लेकर जाती थीं, हम विज्ञान के करीब ही बड़े हुए हैं।

Capitol हिंसा के दौरान भीड़ से सीनेट चैंबर को बचाने वाले पुलिस अफसर को मिली कमला हैरिस की सुरक्षा की कमान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
America first female Vice President Kamala Harris revealed her first job
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X