• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल विमान हादसे पर अमेरिका ने जताया दुख, की घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना

|

नई दिल्‍ली। केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान शुक्रवार को लैंडिंग के वक्‍त रनवे पर क्रैश हो गया। जिसके कारण एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिली। रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान दो हिस्सों में टूट गया। वंदे भारत मिशन के तहत विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 191 लोग सवार थे। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। वहीं प्लेन हादसे में दोनों पायलट समेत अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

    Kerala Plane Crash: Kozhikode में विमान हादसे पर AAI ने किया बड़ा खुलासा | वनइंडिया हिंदी

    केरल विमान हादसे पर अमेरिका ने जताया दुख, की घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना

    इस हादसे पर हर कोई दुख प्रकट कर रहा है। इस बीच अमेरिका ने केरल विमान हादसे पर दुख जताया है। भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्‍टर ने कहा है ' हादसे के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ। मैं कामना करता हूं कि जो लोग घायल हैं वो जल्‍द स्‍वस्‍थ हो जाएं।' आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने भी विमान हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया था। पीएम मोदी ने कहा- 'कोझिकोड में हुए विमान हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं। मैंने इस मामले पर केरल के सीएम से बातचीत की है। अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और इस हादसे में प्रभावित हुए लोगों की मदद कर रहे हैं।'

    केरल में हो रही भारी बारिश के चलते हुआ हादसा

    जानकारी के मुताबिक फ्लाइट नंबर IX1344 दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था। शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा। घाटी में गिरने के साथ ही प्लेन के दो टुकड़े हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल में भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और यह हादसा हो गया। एनडीआरएफ टीम के डीजी एसएन प्रधान ने कहा, हमें याद रखना चाहिए कि यह कोझीकोड में एक टेबलटॉप रनवे है। उन्होंने कहा ऐसा लगता है सभी यात्रियों के बीच चोटें आई हैं और उनमें से कुछ बेहोश हैं। खोज और बचाव अभियान में शामिल होने के लिए एनडीआरएफ की एक टीम को घटनास्थल पर पहुंचाया गया है।

    मध्‍य प्रदेश पुलिस की बर्बरता का VIDEO: सिख व्यक्ति को बाल पकड़कर घसीटा, सरेआम की पिटाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The United States department extended condolences to "family and friends" of those killed in the Air India Express tragedy at Kozhikode in Kerala and wished a "speedy recovery to the injured.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X