• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

America: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भेजा जहर से भरा पैकेट, दो एजेंसियां जांच में जुटी

|

नई दिल्ली। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हलचल जारी है। राष्ट्रपति चुनाव के शोर शराबे के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जहर से भरा पार्सल भेजे जाने का मामला सामने आया है। बेहद खतरनाक जहर रिसिन से भरा पार्सल डोनाल्ड ट्रंप के लिए भेजा गया, लेकिन व्हाइट हाउस पहुंचने से पहले ही छानबीन वो पैकेज पकड़ा गया।

 America: Before US Election Package containing the poison ricin and addressed to Donald Trump intercepted by US law enforcement

सीएनएन की खबर के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम से भेजे गएपैकेज में रिसिन नाम का जहर होने का संदेह है। इस पार्सल को व्हाइट हाउस भेजे जाने से पहले ही जांच अधिकारियों ने पकड़ लिया। दरअसल व्हाइट हाउस भेजे जाने वाले सभी चिट्ठियों और पार्सल को छांटकर उनकी अलग से जांच की जाती है फिर उन्हें भेजा जाता है। जांच के दौरान ही अधिकारियों के हाथ यह जहर से भरा पैकेज लगा, जिसकी जांच में अब अमेरिका की दो एजेंसियां जुट गई हैं। एजेंसियां ये पता लगाने में जुटी है कि आखिर ये जहरीला पैकेट किसने भेजा और क्यों?

अमेरिका की कानून प्रवर्तन एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि अब तक जांच से लगता है कि पैकेज कनाडा से भेजा गया है। हालांकि इसकी पुष्टि के लिए जांच जारी है। इस जहरीले पैकेज की जांच के लिए फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन और अमेरिका की सिक्रेट सर्विस जांच कर रही है। वहीं अमेरिकी पोस्टल इंस्पेक्शन सर्विस भी इस जहरीले पार्सल का पता लगाने में जुटी है।

US Election 2020: डोनाल्ड ट्रंप ने बिडेन पर लगाया गंभीर आरोप, कहा-राजनीतिक बहस में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए लेते हैं ड्रग्स

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
America: Before US Election Package containing the poison ricin and addressed to Donald Trump intercepted by US law enforcement.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X