• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गन कल्चर से कराहता अमेरिका, 3 साल के बच्चे ने 8 महीने के नवजात भाई को मारी गोली

|
Google Oneindia News

ह्यूस्टन: अमेरिका में गन कल्चर का विभत्स और क्रूर चेहरा सामने आ रहा है। पिछले एक महीने में अमेरिका में सार्वजनिक स्थलों पर गोलीबारी की कई वारदातों को अंजाम दिया गया है मगर 3 साल का एक बच्चा अपने भाई को गोली मार देगा ये किसी ने शायद ही सोचा होगा। ये घटना अमेरिका के ह्यूस्टन की है जहां 3 साल के बच्चे ने 8 महीने के अपने छोटे भाई को गोली मार दी।

8 महीने के भाई को मारी गोली

8 महीने के भाई को मारी गोली

अमेरिका के ह्यूस्टन में खेल खेल में ही 3 साल के बच्चे ने 8 महीने के छोटे भाई को गोली मार दी। जिसकी वजह से बच्चे की मौत हो गई। गोली लगने के बाद बच्चे के परिजन उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गये लेकिन डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। वहीं, पुलिस ने कहा है कि घर में रखा बंदूक 3 साल के बच्चे के हाथ लग गया और उसके हाथ से गोली चल गई, जिसमें उसके 8 महीने के छोटे भाई को गोली लग गई। रिपोर्ट के मुताबिक गोली 8 महीने के छोटे भाई के पेट में लगी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस की परिजनों ने अपील

पुलिस की परिजनों ने अपील

8 महीने के बच्चे की गोली लगने से मौत होने के बाद ह्यूस्टन पुलिस विभाग ने कहा है कि सुबह के वक्त 3 साल के बच्चे के हाथ से गोली चल गई। वहीं, वारदात के बाद ह्यूस्टन पुलिस विभाग के चीफ वेंडी बैंब्रिज ने तमाम अमेरिकी परिवारों से अपील की है कि वो अपने हथियार घर में सुरक्षित स्थान पर रखे जहां बच्चों की पहुंच ना हो। उन्होंने तमाम अमेरिकियों से अपील करते हुए कहा कि ‘मैं हर अमेरिकी पैरेंट्स और अभिभावकों से अपील करता हूं कि वो घरों हथियार को सुरक्षित स्थान पर रखें ताकि उन हथियारों तक बच्चों की पहुंच ना हो'

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस कर रही है जांच

वारदात की जानकारी मिलने के बाद ह्यूस्टन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। हालांकि पहले पुलिस को वो बंदूक नहीं मिल रही थी, जिससे गोली चली थी। लेकिन बाद में पुलिस को वो बंदूक उस गाड़ी में मिल गई जिस गाड़ी से 8 महीने के बच्चे को अस्पताल ले जाया गया था। वहीं, अभी तक 3 साल के आरोपी बच्चे के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ये तय नहीं कर पा रही है कि 3 साल के आरोपी बच्चे के खिलाफ कौन सा धारा लगाए या फिर क्या कानूनी कार्रवाई करे?

अमेरिका के लिए ‘अंतर्राष्ट्रीय शर्मिंदगी’

अमेरिका के लिए ‘अंतर्राष्ट्रीय शर्मिंदगी’

अमेरिका में कई सालों से सार्वजनिक जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग की दर्जनों वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है। वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति ने अमेरिका में बंदूक हिंसा को अंतर्राष्ट्रीय शर्मिंदगी तक बताया है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि बंदूक हिंसा से निपटने के लिए बहुत कुछ किया जाना बाकी है। वहीं, अमेरिका में गन कल्चर हजारों लोगों की जान ले चुका है।

हजारों लोगों की गई जान

हजारों लोगों की गई जान

हर साल अमेरिका में सार्वजनिक जगहों पर बंदूकबाजी से सैकड़ों लोगों की जान चली जाती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ इसी साल अब तक अमेरिका नें फायरिंग की वजह से 450 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, स्माल आर्म्स सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में करीब 88 प्रतिशत लोगों के पास हथियार मौजूद हैं और इसकी तादाद हर साल बढ़ती जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में गन लाइसेंस लेना बेहद आसान माना जाता है। वहीं, अमेरिका में ऐसे लोगों की भरमार है, जिनके पास एक से ज्यादा बंदूक हैं।

हजारों लड़कियों से संबंध, ड्रग्स की लत, राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन पर सनसनीखेज खुलासेहजारों लड़कियों से संबंध, ड्रग्स की लत, राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन पर सनसनीखेज खुलासे

English summary
A 3 year old brother shot his 8 month old brother in Houston, US.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X