• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jeff Bezos ने Amazon के CEO पद से दिया इस्तीफा, पहली बार हुई है एक तिमाही में $100 बिलियन कमाई

|

वाशिंगटन: अमेजन(Amazon) के CEO जेफ बेजोस(Jeff Bezos) ने अपना पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इस साल के अंत तक जेफ बेजोस अमेजन के CEO पद को छोड़ देंगे। अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने कंपनी के कर्मचारियों को एक चिट्ठी लिखकर अपने फैसले के बारे में बताया है। कर्मचारियों की लिखी चिट्ठी में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस ने कहा कि उनकी जगह पर अब कंपनी के नये CEO एंडी जेसी (Andy Jassy) होंगे।

JEFF BEZOS

कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष बनेंगे जेफ बेजोस

अमेजन (Amazon) ने मंगलवार को घोषणा की है कि जेफ बेजोस को अब कंपनी का कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया है। जेफ बेजोस ने कंपनी के CEO पद से उस वक्त हटने का ऐलान किया है जब अमेजन कंपनी ने पिछले साल की आखिरी तिमाही यानि 2020 के आखिरी तीन महीनों में रिकॉर्ड 100 बिलियन डॉलर की कमाई की है।

अमेजन के CEO जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने कंपनी के कर्मचारियों के नाम लिखी चिट्ठी में कहा है कि 'मैं यह घोषणा करते हुए काफी उत्साहित हूं कि मैंने अमेजन के CEO पद को छोड़ने का फैसला किया है। मेरी जगह पर अमेजन के CEO एंडी जेसी (Andy Jassy) होंगे। कंपनी के लिए मेरी अगली भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष की होगी। अपनी इस नई भूमिका में मैं अपनी पूरी शक्ति के साथ कंपनी के नए उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करूंगा। एंडी जेसी पर मुझे पूरा भरोसा है कि वह एक बेहतरीन लीडर साबित होंगे'

AMAZON

अमेजन में 13 लाख लोगों को रोजगार

जेफ बेजोस ने कंपनी के कर्मचारियों को लिखी चिट्ठी में कहा है कि 'मेरी यात्रा आज से करीब 27 साल पहले शुरू हुई थी। उस वक्त अमेजन सिर्फ एक विचार था और इसका कोई नाम नहीं था। उस वक्त सबसे ज्यादा बार मुझसे यही सवाल पूछा गया था कि आखिर इंटरनेट क्या है? और आज हमारी कंपनी में 13 लाख लोग रोजगार कर रहे हैं। हमारी कंपनी के 13 लाख कर्मचारी दुनिया के करोड़ों ग्राहकों की सेवा करते हैं। और आज हमारी पहचान दुनिया के सफल कंपनियों में है'

आविष्कार है सफलता का मूल मंत्र

जेफ बेजोस ने अमेजन के कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा है कि आविष्कार ही सफलता का मूल मंत्र है। हमने एक साथ कई उन चीजों पर काम करना शुरू किया जो दूसरे लोगों के लिए अजीब था। लेकिन, फिर हमने उन अजीब चीजों को दूसरे लोगों के लिए भी सामान्य बनाया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि दूसरी कंरनियों का आविष्कार का ट्रैक रिकॉर्ड कैसा है मगर हमारी कंपनी ने आविष्कार में अपना पूरा वक्त दिया है। हमने कई आविष्कार किए हैं। अपनी नई भूमिका पर बात करते हुए जेफ बेजोस ने कहा कि लाखों ग्राहक हमारी सेवाओं के लिए हमपर निर्भर हैं। और कपनी के 13 लाख से ज्यादा कर्मचारी अपनी आजीविका के लिए हमपर निर्भर हैं। अब तक बतौर CEO मेरे पास दूसरी चीजों के लिए वक्त नहीं होता था मगर अब मैं अमेजन के नये उत्पादों पर ध्यान केन्द्रित करूंगा।

आपको बता दें कि अमेजन कंपनी के मालिक जेफ बेजोस ने साल 1994 में अमेजन की स्थापना की थी। एक ऑनलाइन बुकस्टोर से अमेजन आज मेगा ऑनलाइन रिटेलर में बदल गया है। जो दुनिया भर में सभी प्रकार के उत्पादों को बेचता है।

इन दो बच्‍चों ने ओबामा और मिशेल की हूबहू नकल की, जानें मिशेल ने क्या दिया रिएक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amazon CEO Jeff Bezos to step down as Amazon CEO by end of this year
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X