• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'बर्गर किंग' के सभी कर्मचारियों ने एक साथ दिया अपने पद से इस्तीफा, सामने आई ये बड़ी वजह

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 14 जुलाई। अमेरिका के नेब्रास्का का एक बर्गर किंग आउटलेट इंटरनेट पर चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल आउटलेट के सभी कर्मचारियों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद कर्मचारियों ने आउटलेट के बाहर एक साइन बोर्ड लगा दिया, जिसपर लिखा था, 'हम सब नौकरी छोड़ रहे हैं, असुविधा के लिए खेद है।' कर्मचारियों ने स्टोर के बाहर साइन बोर्ड इसलिए लगाया ताकि उनके इस्तीफा देने की खबर दूर-दूर तक फैले। आखिर बर्गर किंग के सभी कर्मचारियों ने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया? आइए जानते हैं...

कर्मचारी ने फेसबुक पर शेयर की फोटो

कर्मचारी ने फेसबुक पर शेयर की फोटो

इस्तीफा देने वाली एक महिला कर्मचारी राचेल फ्लोर्स ने अपने फेसबुक पर आउटेट के बाहर लगाए गए साइन बोर्ड की शेयर करते हुए लिखा- ऊपरी प्रबंधन द्वारा प्रभावी कदम न उठाए जाने के कारण यह कदम उठाया। दरअसल आउटलेट के कर्मचारी उच्च प्रबंधन के काम की व्यवस्था से खुश नहीं थे और उन्होंने यह मुद्दा मैंनेजमेंट से सामने ऊठाया भी था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस वजह से उन्होंने यह फैसला लिया। उन्होंने आगे लिखा कि ऊपरी प्रबंधन को मेरी और मेरे कर्मचारियों की कोई परवाह नहीं थी। इसलिए हमने ये कदम उठाने को मजबूर हुए।

हम ऊपरी प्रबंधन से थक चुके थे

हम ऊपरी प्रबंधन से थक चुके थे

राचेल फ्लोर्स ने आगे लिखा कि कम स्टाफ, प्रबंधकीय कारोबार और अधिक काम जैसी स्थिती के कारण 6 कर्मचारियों ने आउटलेट छोड़ दिया था। फ्लोर्स पहले आउटलेट में महाप्रबंधक के रूप में काम करती थीं। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, 'हम ऊपरी प्रबंधन से वास्तव में थक गए थे और वे मदद के लिए नहीं आ रहे थे और कर्मचारियों की परवाह नहीं कर रहे थे।'

घटिया बॉस, खराब माहौल जैसी कई परेशानियां थीं

घटिया बॉस, खराब माहौल जैसी कई परेशानियां थीं

उन्होंने आगे लिखा कि आउटलेट में तर्क-वितर्क करने वाले बॉस से लेकर काम करने का घटिया माहौल और कई तरह की समस्याएं थीं। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही परेशान करने वाला था। वे पहले ही स्टाफ की कमी से जूझ रहे थे ऊपर से महाप्रबंधक बहुत ही जोर से चिल्लाता था, वह पागल था और बहुत बहस करता था।

किचन का एसी भी खराब था

किचन का एसी भी खराब था

उन्होंने आगे कहा कि गर्मियों कि शुरुआत में जब बहुत ज्यादा गर्मी थी उस समय किचन में बहुत गर्मी लगती थी, क्योंकि किचन का एसी खराब हो गया था और ज्यातर किचन का तापमान काफी गर्म रहता था। उसे सही करने में मैंनेजमेंट को 3-4 हफ्तों का समय लगा, जिसकी वजह से कई कर्मचारी डीहाइड्रेशन का शिकार हो गए।

English summary
All the employees of 'Burger King' resigned from their posts together, for this reason
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X