राष्‍ट्रपति ट्रंप ने एक और भारतीय अजित पई को दी टीम में अहम जिम्‍मेदारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपनी टीम में एक और भारतीय अजित वर्धराज पई को जगह दी है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने उन्‍हें नई नेट न्‍यूट्रेलिटी पॉलिसी के लिए फेडरल कम्‍यूनिकेशन कमीशन (एफसीसी) का अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है। ट्रंप की टीम में वह ऐसे चौथे भारतीय हैं जिन्‍हें उनकी टीम में जगह मिली है।

ajit-pai-indian-donald-trump-अजित-पई-भारतीय-डोनाल्‍ड-ट्रंप-एफसीसी.jpg

ट्रंप के अभारी पई

नियुक्ति के बाद बाद पई ने कहा कि वह इसके लिए राष्ट्रपति ट्रंप के बेहद आभारी हैं। उन्होंने कहा कि वहअपनी नई टीम के साथ मिलकर सभी अमेरिकियों के लिए लिए डिजिटल के इस दौर में नए आयाम लाने की कोशिश करेंगे। एफसीसी के कमिश्‍नर मिगन क्लाईबर्न ने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि हम साथ मिलकर लोगों की भलाई, सेफ्टी के लिए काम करेंगे। वहीं रिपब्लिकन सेनेटर जेरी मोरन ने कहा कि पई आयोग को लीड करने के लिए बेहतरीन हैं, वह लोगों की भलाई में काम करने के लिए बिल्कुल सही हैं। एफसीसी अमेरिका की एक इंडिपेंडेंट एजेंसी है जो कि अमेरिकी सरकार के अंतर्गत रेडियो, टेलीविजन, सैटेलाइट और केबल का काम देखती है।

ट्रंप की टीम में भारतीय

इससे पहले राष्‍ट्रपति ट्रंप ने भारतीय मूल के राज शाह को व्‍हाइट हाउस में कम्‍यूनिकेशन एंड रिसर्च डायरेक्‍टर का डिप्‍टी डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया है। राज शाह वर्तमान में रिपब्लिकन नेशनल कमेटी में रिसर्च डायरेक्‍टर हैं। शलभ कुमार, निकी हेली, सीमा वर्मा, और प्रीत भरारा के बाद अब नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अजित पई के साथ ही एक और भारतीय को अहम जिम्‍मेदारी दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
President Donald Trumps has picked another Indian Ajit Pai and appointed him FCC chairman.
Please Wait while comments are loading...