• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चीन के बाद अफगानिस्तान पर कुदरत का कहर, बाढ़ से भयानक तबाही की आशंका

|
Google Oneindia News

काबुल, 29 जुलाई: चीन के बाद अफगानिस्तान में भी बाढ़ ने भयानक तबाही मचानी शुरू कर दी है। बुधवार को आई बाढ़ ने नूरिस्तान प्रांत के कमदिश जिले में सबसे ज्यादा कहर ढाया है। यहां बीती रात 80 से ज्यादा घर पूरी तरह से बाढ़ के पानी से तबाह हो गए हैं और बड़ी संख्या में मवेशी भी इसकी चपेट में आए हैं। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक वहां अबतक 40 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि मरने वालों की संख्या में अभी और ज्यादा इजाफा होने की आशंका है।

After China, the flood caused havoc in Afghanistan, 40 bodies found, 150 people missing

अफगानिस्तान में बाढ़ ने मचाई तबाही
अफगानिस्तान के टोलोन्यूज के मुताबिक नूरिस्तान प्रांत के प्रोविंशियल काउंसिल के हेड सईदुल्लाह नूरिस्तानी ने कहा है कि बुधवार की रात अचानक आई बाढ़ से प्रांत के कमदिश जिले में 80 से ज्यादा घर तबाह हो गए हैं और 150 लोग लापता हैं। उन्होंने कहा है, '40 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं और मरने वालों की संख्या और ज्यादा बढ़ने की आशंका है।' कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तबाह होने वाले घरों की संख्या 100 के करीब है और इससे बड़ी संख्या में मवेशी भी प्रभावित हुए हैं।

After China, the flood caused havoc in Afghanistan, 40 bodies found, 150 people missing

अफगानिस्तान पिछले साल भी भयंकर बाढ़ की चपेट में आया था। 2020 के अगस्त में अफगानिस्तान के उत्तरी हिस्से के पारवन प्रांत में आई बाढ़ से दर्जनों लोगों को मौत हो गई थी बड़ी तादाद में लोग जख्मी हुए थे। (ऊपर की तस्वीर- फाइल )

इसे भी पढ़ें- Weather Updates: बादल फटने और भूस्खलन से हिमाचल-J&K में अब तक 22 लोगों की मौत, आज भी Alert जारीइसे भी पढ़ें- Weather Updates: बादल फटने और भूस्खलन से हिमाचल-J&K में अब तक 22 लोगों की मौत, आज भी Alert जारी

गौरतलब है कि इस समय अफगानिस्तान तालिबान की आक्रमकता के चलते दो दशक पहले जैसी अराजकता की स्थिति में लौटने की कगार पर खड़ा है। तालिबान और अफगानिस्तानी सेना में जबर्दस्त लड़ाई छिड़ी हुई है। ऐसे में कुदरत के कहर से वहां के आम नागरिकों की मुसीबत और ज्यादा बढ़ गई है।

English summary
After China, the flood caused havoc in Afghanistan, 40 bodies found, 150 people missing
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X