• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

काबुल के स्कूल में भीषण बम धमाका, आत्मघाती हमलावर ने छात्रों के बीच खुद को उड़ाया, अब तक 24 की मौत

अफगानिस्तान के पत्रकार बिलाल सरवरी ने कहा है कि, ये धमाका काज उच्च शिक्षा केन्द्र में हुआ है, जो पुलिस स्टेशन से सिर्फ 200 मीटर की ही दूरी पर स्थिति है।

Google Oneindia News

काबुल, सितंबर 30: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थिक एक स्कूल में भीषण बम धमाका हुआ है, जिसमें अभी तक कम से कम 24 छात्रों के मारे जाने की खबर है। वहीं, तालिबान के एक अधिकारी ने पुष्टि की है, कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिम में दश्त-ए-बरची इलाके में एक स्कूल में भीषण बम धमाका हुआ है और अभी तक 24 छात्र मारे जा चुके हैं और दर्जनों छात्रों के घायल होने की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये शक्तिशाली बम धमाका स्कूल के अंदर हुआ है और आशंका है कि, इस्लामिक स्टेट खुरासान ने इस आतंकी हमले को अंजाम दिया है।

BOMB BLAST

काबुल के स्कूल में भीषण धमाका

तालिबानी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि ये बम धमाका आज सुबह स्कूल में हुआ है, हालांकि, इससे ज्यादा जानकारी उन्होंने नहीं दी। लेकिन, पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान पर जबसे तालिबान का शासन स्थापित हुआ है, उसके बाद से आईएसआईएस-के लगातार बम धमाकों को अंजाम दे रहा है और खासकर हजारा और शिया समुदाय के मुसलमान इसके निशाने पर रहते हैं। अभी तक बम धमाकों में हजारों लोग मारे जा चुके हैं। इससे पहले भी इसी साल अप्रैल महीने में आतंकियों ने दो स्कूलों को निशाना बनाया था, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी और ये दोनों स्कूल भी दश्त-ए-बरची इलाके में ही स्थिति थे। वहीं, तालिबान गृह मंत्रालय ने कहा है कि, "हमारी टीमें अधिक जानकारी के लिए विस्फोट स्थल पर रवाना हो गई हैं।" हालांकि, अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अस्पताल में बच्चों के शव

वहीं, अफगानिस्तान के पत्रकार बिलाल सरवरी ने कहा है कि, ये धमाका काज उच्च शिक्षा केन्द्र में हुआ है, जो पुलिस स्टेशन से सिर्फ 200 मीटर की ही दूरी पर स्थिति है। वहीं, अस्पताल के अंदर लगातार मृतकों के शव आ रहे हैं और घायलों को लाया जा रहा है। डॉक्टर कई मौतों की पुष्टि कर चुके हैं और मृतकों की संख्या में अभी इजाफा होने की आशंका है। वहीं, अफगान पत्रकार ने एक स्थानीय नेता के हवाले से कहा है, कि उन्होंने अभी तक 24 बच्चों के शवों की गिनती की है, जिनमें से ज्यादातर छात्र युवा थे। वहीं, एक एनजीओ अफगान पीस वॉच ने कहा है कि, ये हमला एक आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया है, जिसने छात्रों के बीच में जाकर खुद को उड़ा लिया। यह बम विस्फोट काबुल के वजीर अकबर खान इलाके के पास एक विस्फोट की सूचना के कुछ दिनों बाद हुआ है, जिसने वैश्विक आक्रोश को जन्म दिया था। काबुल में रूसी दूतावास के बाहर हाल ही में हुए विस्फोट की भी कड़े शब्दों में निंदा की गई।

ईरान आंदोलन के समर्थन में हिजाब पहनी अफगान महिलाओं ने निकाली रैली, तालिबानियों ने भगायाईरान आंदोलन के समर्थन में हिजाब पहनी अफगान महिलाओं ने निकाली रैली, तालिबानियों ने भगाया

Comments
English summary
A bomb has exploded in a school located in the area of Shia Muslims in Kabul, the capital of Afghanistan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X