• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्‍तान की सरकार बस पर काबुल में बमबारी, 3 की मौत, 11 जख्‍मी

|
Google Oneindia News

काबुल। अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में बमबारी हुई है। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक यहां सरकारी बस को आता देख सड़क किनारे लगाए गए बम में धमाका कर दिया गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए हैं। काबुल पुलिस प्रवक्‍ता ने बताया कि बस में अफगानिस्‍तान के सरकारी कर्मचारी सवार थे। यह हमला तब हुआ जब तालिबान, अफागनिस्‍तान सरकार, अमेरिका और रूस सहित कई प्रमुख देश अफगान शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने और हिंसा में कमी लाने के लिए मास्‍को में एकत्र हुए थे।

अफगानिस्‍तान के सरकार बस पर काबुल में बमबारी, 3 की मौत, 11 जख्‍मी

जानकारी के मुताबिक बस में संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के कर्मचारी बैठे हुए थे। काबुल पुलिस ने बताया कि धमाका स्थानीय समयानुसार 7.30 बजे काबुल के डिस्ट्रिक्ट 17 के सर-ए-कोटल इलाके में हुई है। टोलो न्‍यूज के मुताबिक इस हमले की जिम्‍मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है। आपको बता दें कि इससे पहले भी सोमवार को ऐसा ही एक धमाका हुआ था जिसमें 5 आम नागरिकों की मौत हो गई थी। मरने वालों में चार महिलाएं शामिल थीं जिनमें एक गर्भवती भी थी। इसके अलावा एक बच्‍चा भी इस हमले का शिकार हुआ था।

इस हमले में 13 और लोग घायल हुए थे। गौरतलब है कि हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहस गया था कि युद्धग्रस्‍त देश में हर महीने ब्‍लास्‍ट में औसतन 120 अफगानी मारे जाते हैं या फिर घायल होते हैं। 2001 में ये आंकड़ा 40 था।

कियारा आडवाणी-सिद्धार्थ मल्होत्रा के बीच क्‍या चल रहा है? एक्‍ट्रेस ने खुलकर बतायी सारी बातकियारा आडवाणी-सिद्धार्थ मल्होत्रा के बीच क्‍या चल रहा है? एक्‍ट्रेस ने खुलकर बतायी सारी बात

English summary
Afghanistan: Government bus bombed in Kabul, Many killed.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X