• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगान एयरफोर्स ने तालिबान के ठिकानों पर की बमबारी, 24 घंटे में 75 आतंकी ढेर

|

काबुल। अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान आतंकियों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है। कंधार प्रांत में तालिबान के ठिकानों पर अफगानिस्तान की एयरफोर्स ने हवाई हमला किया है। पिछले 24 घंटे से चल रही इस कार्रवाई में 75 से अधिक तालिबानी आतंकी मारे जा चुके हैं।

Air Strike

एयरस्ट्राइक में मरने वालों में तालिबान के प्रमुख कमांडर सरहादी भी शामिल है। एयरफोर्स की कार्रवाई में टैंक समेत आतंकियों के कई वाहन नष्ट किए गए हैं।

शनिवार को शुरू हुई कार्रवाई
अफगानिस्तान के मीडिया आउटलेट तोलो न्यूज के मुताबिक अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटे के अंदर 75 तालिबान लड़ाके मारे गए हैं जबकि 12 घायल हैं। इस दौरान शाह वली कोट जिले में कार्रवाई के दौरान विस्फोटकों से भरे एक वाहन को टारगेट पर पहुंचने से पहले ही नष्ट कर दिया गया।

मंत्रालय ने बताया कि शनिवार को कंधार के अरगानदाब औऱ पंजवाई जिले में तालिबान लड़ाकों के ठिकानों की जानकारी मिलने के बाद एयरफोर्स ने कार्रवाई शुरू की थी।

शांति प्रक्रिया पर खतरा
अफगानिस्तान में हिंसा में आ रही तेजी ने देश में तालिबान के साथ चल रही शांति प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़े कर दिये हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समय में शुरू हुई शांति प्रक्रिया के तहत अमेरिकी सेनाओं के एक मई तक अफगानिस्तान छोड़ देने पर सहमति बनी थी लेकिन ऐसा हो पाना संभव नहीं लग रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 1 मई तक सैनिकों की वापसी को बहुत कठिन कहा है।

अमेरिकी सैनिकों की वापसी न होने पर तालिबान ने फिर से हमले तेज करने की धमकी दी है। तालिबान ने कहा है कि इसकी सारी जिम्मेदारी अमेरिकी प्रशासन पर होगी।

पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ अफगानिस्तान का बड़ा ऑपरेशन, 30 दहशतगर्दों को मारा, तालिबान-अमेरिका डील फेल!पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ अफगानिस्तान का बड़ा ऑपरेशन, 30 दहशतगर्दों को मारा, तालिबान-अमेरिका डील फेल!

English summary
afghanistan air strike on taliban in kandahar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X