• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिस्किट खाते ही एक्ट्रेस को मारा लकवा, 8 साल से पड़ी है बिस्तर पर, अब कोर्ट ने दिया 222 करोड़ देने का आदेश

|

न्यूयॉर्क, अप्रैल 13। अमेरिकन एक्ट्रेस और मॉडल शांटेल ग्याकेलोन पिछले आठ साल से बेड पर एक ही अवस्था में पड़ी हुई हैं। उनकी हालत ऐसी है कि वह अपना शरीर नहीं हिला सकतीं, किसी से बात करने के लिए शांटेल सिर्फ अपनी आंखों से इशारा करती है। मशहूर और यंग मॉडल शांटेल ग्याकेलोन की इस हालत का जिम्मेदार कौन है यह जानकर आप जरूर दंग रह जाएंगे। शांटेल को ऐसी बीमारी ने जकड़ लिया है जिससे वह शायद ही कभी उबर पाएं।

मेडिकल खर्चे के लिए मिले 222 करोड़ रुपए

मेडिकल खर्चे के लिए मिले 222 करोड़ रुपए

आपको जानकर हैरानी होगी कि शांटेल ग्याकेलोन की ऐसी हालत पीनट बटर बिस्किट खाने से हुई है। दरअसल, शांटेल को पीनट बटर से एलर्जी है जिसके चलते उन्हें अब जिंदगी भर बिस्तर पर ही लेटकर अपने दिन गुजारने पड़ेंगे। बिस्किट खाने की कीमत शांटेल को अपना ब्रेन डैमेज करके चुकानी पड़ी। फिलहाल खबर यह है कि शांटेल ग्याकेलोन की इस हालत का जिम्मेदार मानते हुए कोर्ट ने पीड़ित युवती को 29.5 मिलियन डॉलर्स यानी लगभग 222 करोड़ रुपए का मेडिकल खर्च देने का फैसला सुनाया है।

गलती से खा लिए एलर्जी वाले बिस्किट

गलती से खा लिए एलर्जी वाले बिस्किट

शांटेल के साथ यह हादसा साल 2013 में हुआ जब वह लास वेगास में मैजिक फैशन ट्रेड शो में मॉडलिंग कर रही थीं। इस दौरान उनकी एक दोस्त तारा ने उन्हें दही जैसा टेस्ट वाला योगर्ट और प्रेट्जेल खाने के लिए दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रेट्जेल एक तरह का बिस्किट होता है, इसमें पीनट बटर भी होता है। एक्ट्रेस शांटेल को पीनट बटर से गंभीर एलर्जी थी लेकिन उन्हें पता नहीं था कि प्रेट्जेल में पीनट बटर मौजूद है।

पीनट बटर खाते ही मॉडल की हुई ऐसी हालत

पीनट बटर खाते ही मॉडल की हुई ऐसी हालत

वहीं, शांटेल की दोस्त तारा भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि एक्ट्रेस को पीनट बटर से जानलेवा एलर्जी है। शांटेल ने जैसे ही प्रेट्जेल खाया वह एनाफायलेक्टिक शॉक में चली गईं। यह एनाफायलेक्टिक शॉक ऐसे समय होता है जब कोई शख्स एलर्जी वाली चीज का सेवन कर लेता है या उसके संपर्क में आ जाता है। ऐसी स्थिति में मरीज को समय पर इलाज ना मिला तो उसकी जान भी जा सकती है। आम तौर पर ऐसा फूड एलर्जी और कीड़े-मकोड़ों के काटने से भी होता है।

अस्पताल वालों ने समय पर नहीं दिया सही इलाज

अस्पताल वालों ने समय पर नहीं दिया सही इलाज

ऐसे में मरीज को तुरंत एपिनेफ्रीन नाम का ड्रग दिया जाता है, अगर पीड़ित को समय पर यह नहीं दिया गया तो उसकी मौत भी हो सकती है। एक्ट्रेस के वकील क्रिस मॉरिस ने बताया कि जब शांटेल को अस्पताल ले जाया गया तो उन्हें यह ड्रग नहीं दिया गया, जिससे उनकी हालत और भी खराब हो गई। जब शांटेल के साथ यह घटना हुई तो उनकी उम्र सिर्फ 27 साल थी, अब वह 35 की हैं लेकिन इस घटना से अब तक नहीं उबर पाई हैं। उन्हें अब भी लकवा मारा हुआ है, फिलहाल परिवार उनकी देख-रेख कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Fact Check:क्या वैक्सीन या इंजेक्शन से एलर्जी वाले लोग भी लगवा सकते हैं टीका ? सरकार ने बताई सच्चाई

English summary
Actress Chantel Giacalone paralyzed by eating Peanut Butter Biscuits family was awarded 222 crores
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X