• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना काल में रहने लायक ये देश है सबसे बेहतरीन, जानें भारत की रैंकिंग

|

सिंगापुर, अप्रैल 30 : पूरी दुनिया में एक साल पहले एक साथ कोरोना ने जमकर आतंक मचाया था। पूरा विश्व एक जलती चिता पर रखा था। उस दौरान रोज लाखों लोगों को कोरोना निगल रहा था। धीरे-धीरे स्थिति समान्य हुई। फिर से जिंदगी पटरी पर आई और वैक्सीन का लगना शुरू हुआ, लेकिन एक साल बाद भारत की पहले से बेहतर होती स्थिति में अचानक होली के बाद बड़ा बदलाव आया। देश के लोगों ने सोचा कि वैक्सीन आ गई तो जिंदगी भी पटरी पर आ जाएगी, लेकिन लोगों की लापरवाही ने फिर से देश में कोरोना को हावी कर दिया। आलम यह है कि कोरोना की दूसरी लहर से अस्पतालों से लेकर घरों के अंदर तक मरीजों की लंबी लाइन लग गई। इस दौरान भारत में जारी कोरोना के कहर का असर अब ब्लूमबर्ग की ताजा रैंकिंग में दिखा रहा है।

bloomberg covid resilience ranking

जो भारत कभी bloomberg covid resilience ranking में 10वें पायदान पर था, वो अब सीधे 30 नंबर पर पहुंच गया है। इसके पीछे की वजह कुछ ही हफ्तों में बढ़े बेतहाशा कोरोना के नए मामले, वैक्सीनेशन में ढील और दूसरे तमाम वो कारण है, जिन्होंने मौजूदा वक्त में भारत को कोरोना काल में दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों की लिस्ट में बहुत नीचे खिसका दिया है। अब इस लिस्ट में भारत और पाकिस्तान में ज्यादा अंतर नहीं रहा है। जहां भारत 30वें स्थान पर है वहीं पाकिस्तान 35वीं रैकिंग पर है।

कारगिल युद्ध के हीरो के बेटे की कोरोना से मौत, बोले- युद्ध लड़ा, लेक‍िन स‍िस्‍टम से नहीं लड़ सकाकारगिल युद्ध के हीरो के बेटे की कोरोना से मौत, बोले- युद्ध लड़ा, लेक‍िन स‍िस्‍टम से नहीं लड़ सका

वहीं ब्लूमबर्ग की अप्रैल की रैंकिंग की इस लिस्ट में न्यूजीलैंड को पछाड़ते हुए सिंगापुर आगे आ गया है यानी कि कोविड-19 के दौरान रहने के लिए सिंगापुर सबसे बेहतरीन देश है। बता दें कि फैलते कोरोना के बावजूद उसको रोकने और वैक्सीनेशन के कारण सिंगापुर पहले स्थान पर आ गया है। वहीं न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया, इजरायल, ताइवान और दक्षिण कोरिया भी इस लिस्ट की टॉप 6 देश हैं।

English summary
According to Bloomberg which countries are best to live during Covid situation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X