• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में बर्फीले तूफान का हाई अलर्ट, 1600 फ्लाइट कैंसिल और स्कूल भी रहेंगे बंद

|

न्यूयॉर्क। winter storm in US अमेरिका में पूर्वोत्तर के तटवर्ती इलाकों में सोमवार से बर्फीले तूफान ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया। इन इलाकों में भारी बर्फबारी के साथ-साथ तेज हवाएं चलना शुरू हो गईं, जिसकी वजह से इन इलाकों में लोगों को प्रचंड सर्दी का सामना करना पड़ गया। इस बर्फीले तूफान ने न्यूयॉर्क समेत कई बड़े शहरों को एकदम ठप कर दिया। हालांकि भविष्यवाणी ये की गई है कि मंगलवार को ये बर्फीला तूफान और खतरनाक रूप धारण कर लेगा। एहतियात के तौर पर करीब 1600 फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है। वहीं प्रभावित इलाकों में स्कूलों को भी बंद रखने का फैसला किया गया है।

snowstorms

इन इलाकों में हुई भीषण बर्फीले तूफान की भविष्यवाणी

राष्ट्रीय मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस बर्फीले तूफान की वजह से पूर्वी पेनसिल्वेनिया, उत्तरी न्यूजर्सी और दक्षिणी न्यूयॉर्क के बड़े हिस्से प्रभावित होंगे। कहा जा रहा है कि इन इलाकों में बर्फीले तूफान के बाद 1 से 2 फीट मोटी बर्फ की चादर बिछ जाएगी और सर्दी अपने चरम पर होगी।।

न्यूयॉर्क में 17 इंच तक गिरी बर्फ

आपको बता दें कि सोमवार की शाम तक न्यू जर्सी और पेनसिल्वेनिया के कुछ हिस्सों में 27 इंच (68 सेमी) और न्यूयॉर्क शहर के कुछ हिस्सों में 17 इंच (43 सेमी) तक बर्फ गिरी। वहीं 13 इंच (33 सेमी) से अधिक बर्फ मैनहट्टन इलाके में गिरी, जिस वजह से सेंट्रल पार्क एकदम से ढक गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A powerful snowstorm in US Northeast on tuesday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X