• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

60 वर्षीय पूर्व CEO ने पुशअप्स लगाकर मांगी नौकरी, Video वायरल होने के बाद जॉब ऑफर्स की लगी लाइन

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस सिर्फ लोगों की जान ही नहीं ले रहा बल्कि इस महामारी के चलते कई नौकरीपेशा लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। भारत ही विश्व के कई देशों ने लॉकडाउन में हुए आर्थिक नुकसान के चलते कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया। अब ये लोग नौकरी की तलाश में एक कंपनी से दूसरी कंपनी के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन इस बीच बेरोजगार एक 60 वर्षीय शख्स ने कुछ ऐसा किया कि अब उसके पास जॉब्स के ढेरों ऑफर आ रहे हैं।

60 वर्ष की उम्र में नौकरी की तलाश

60 वर्ष की उम्र में नौकरी की तलाश

सोशल मीडिया पर इन दिनों कोट-पैंट पहले एक पुशअप्स लगाते शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स स्कॉटलैंड में जन्मे 60 साल के पॉल मार्क्स हैं। लॉकडाउन के चलते पॉल को उनकी कंपनी ने काम से निकाल दिया जिसके बाद से वह अब बेरोजगार हैं। बढ़ती उम्र के कारण उन्हें कई और भी नौकरी मिलने में बड़ी समस्या आ रही थी।

अधिक उम्र की वजह से नहीं मिल रही थी जॉब

अधिक उम्र की वजह से नहीं मिल रही थी जॉब

इतनी मुश्किलों के बाद भी पॉल ने हार नहीं मानी और 60 वर्ष की उम्र में भी वह कितने फिट हैं ये दिखाने के लिए उन्होंने पुशअप्स लगाते अपनी एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। फिर क्या था उनका वीडियो रातो-रात वायरल हो गया और अब पॉल के पास नौकरी देने वालों की लाइन लगी हुई है। पॉल मार्क्स की इस वीडियो पर भर-भरके कमेंट भी आ रहे हैं।

दुबई की एक कंपनी में करते थे जॉब

दुबई की एक कंपनी में करते थे जॉब

दरअसल, पॉल पांच महीने पहले तक दुबाई के क्रियोल ग्रुप में मुख्य संचालन प्रबंधक (सीईओ) के पद पर कार्यरत थे, लेकिन लॉकडाउन में उनकी कंपनी ने उन्हें जॉब से निकाल दिया। इसके बाद उन्होंने भारत, यूएई, ब्रिटेन और स्पेन जैसे कई देशों में नौकरी के लिए अप्लाई किया लेकिन उम्र अधिक होने की वजह से उन्हें हर जगह निराशा ही हाथ लगती थी।

नौकरी के लिए साबित की अपनी फिटनेस

नौकरी के लिए साबित की अपनी फिटनेस

अब तक पॉल समझ चुके थे कि उन्हें नौकरी के लिए सबसे पहले यह साबित करना होगा कि वह फिजिकली फिट हैं। इसके बाद उन्होंने लिंक्डइन पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह सूट-बूट पहने पुशअप लगा रहे हैं। पॉल का यह वीडियो कुछ समय में ही वायरल हो गया। अब आलम यह है कि पॉल के पास इतने ऑफर हैं कि वह खुद अपने लिए कोई भी कंपनी चुन सकते हैं।

रोजाना लगाते हैं 50 पुशअप्स

रोजाना लगाते हैं 50 पुशअप्स

वायरल होने के बाद जब पॉल से उनकी फिटनेस का राज पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं रोजाना 50 पुशअप और हफ्ते में 30 किलोमीटर दौड़ता हूं। मेरा मानना है कि उम्र कभी काबिलियत या उत्पादकता का पैमाना नहीं हो सकती है। यह जरूरी नहीं की 60 साल की उम्र के बाद हर शख्स अखबार पढ़कर या टीवी देखकर अपना दिन गुजारे।

लाखों लोगों ने देखा वीडियो

लाखों लोगों ने देखा वीडियो

बता दें कि लिंक्डन पर पोस्ट किए गए पॉल मार्क्स के वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। उनके वीडियो पर अब तक 34 हजार से अधिक लाइक्स और 4 हजार से भी ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं। पॉल मार्क्स बताते हैं कि कई कंपनियों ने उन्हें जॉब की पेशकश की है, जबकि वीडियो डालने से पहले 50 से ज्यादा कंपनियों ने उनका सीवी ठुकरा दिया था। पॉल के वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स भी काफी पसंद कर रहे हैं।

हेलमेट मैन: दोस्त की मौत के बाद बिहार के इस युवक ने छोड़ दी नौकरी, बचाने लगा दूसरों की जिंदगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
60-year-old CEO Paul Marks looking for job exerts push-ups and says I am still fit Video Viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X