India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नॉर्थ कोरिया में 6 लोगों की कोरोना से मौत, 1.87 लाख लोग आइसोलेट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 मई। नॉर्थ कोरिया में कोरोना का कहर शुरू हो गया है। पहले देश में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया और देशभर में लॉकडाउन लगा दिया गया। अब नॉर्थ कोरिया में कोरोना से 6 लोगों की मरने की खबर सामने आई है। इन लोगों को कोरोना के हल्के लक्षण थे और बुखार था। वहीं नॉर्थ कोरिया ने 1.87 लाख लोगों को आईसोलेट कर दिया है। इन लोगों का इलाज किया जा रहा है। इन सभी लोगों को हल्का बुखार था।

north korea

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि नॉर्थ कोरिया में बुखार कैसे फैला है, जिससे लोगों की जान जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार इस रहस्यमयी बुखार से अबतक तकरीबन 3.5 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। उत्तर कोरिया में पिछले दो साल के बाद कोरोना का पहला मामला सामने आया, जिसकी खुद नॉर्थ कोरिया ने पुष्टि की। किम जोंग उन ने देशभर में लॉकडाउन लगाने का भी ऐलान किया है। उन्होंने लोगों से कहा है कि वह कोरोना से बचाव के उपाय को अपनाएं और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।

इसे भी पढ़ें- 'नशे में कई बार मेरे साथ हुआ रेप', पॉपुलर हॉलीवुड एक्ट्रेस का चौंकने वाला खुलासाइसे भी पढ़ें- 'नशे में कई बार मेरे साथ हुआ रेप', पॉपुलर हॉलीवुड एक्ट्रेस का चौंकने वाला खुलासा

रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को नॉर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में कुछ लोगों को सैंपल टेस्ट किया गया, जिसमे एक व्यक्ति ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया। इसके बाद लोगों को घरों में ही रहने को कहा गया है। इससे पहले दो साल तक नॉर्थ कोरिया ने कोरोना संक्रमण की कोई जानकारी नहीं दी थी। अब जो मामले सामने आए हैं वह खतरनाक ओमिक्रॉन वैरिएंट के हैं, इसकी पुष्टि होने के बाद अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई गई और कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए। नॉर्थ कोरिया में आपातकाल लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

Comments
English summary
6 people lost life in north korea 1.87 lakh people isolated.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X