• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुनिया में फिर कहर बरपा रहा है कोरोना का डेल्टा वेरिएंट, पिछले हफ्ते दर्ज हुए 34 लाख नए केस

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 22। वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट फिर से कहर बरपा रहा है। दुनिया में कोरोना के नए मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले सप्ताह दुनिया में कोरोना के 34 लाख नए मामले दर्ज किए गए। ये आंकड़ा उससे पिछले हफ्ते के मुकाबले 12 फीसदी अधिक है। हालांकि डब्ल्यूएचओ का कहना है कि वैश्विक स्तर पर हो रही मौत की संख्या में गिरावट आ रही है। आपको बता दें कि पिछले सप्ताह दुनियाभर में कोरोना से 57000 लोगों की मौत हो गई थी।

coronavirus

अगले 3 हफ्ते में 200 मिलियन तक पहुंच सकता है आंकड़ा

WHO का कहना है कि अगर दुनियाभर में कोरोना के मामले इसी तरह बढ़ते गए तो अगले तीन हफ्ते में ये आंकड़ा 200 मिलियन से भी अधिक होगा। आपको बता दें कि पश्चिम और यूरोपीय देशों में कोरोना के मामले सबसे अधिक सामने आ रहे हैं। WHO के मुताबिक, पिछले कुछ हफ्तों में भारत, इंडोनेशिया, ब्रिटेन, ब्राजील और अमेरिका से कोरोना के मामले सबसे अधिक सामने आए हैं। इन देशों में वैक्सीनेशन के बावजूद भी नए मामलों का बढ़ना चिंता वाली बात है। यहां लोगों की ढिलाई अतिसंवेदनशील समस्या है।

जिन देशों में कोरोना के मामले सबसे अधिक सामने आ रहे हैं, उनसे WHO ने आग्रह किया है कि इस साल के आखिर तक वो अपने देश में कम से कम 40 फीसदी आबादी को वैक्सीनेट कर दें।

भारत में कोरोना की स्थिति

आपको बता दें कि भारत में कोरोना के मामले पिछले कई दिनों से 40 हजार के आसपास स्थिर हैं। एक्सपर्ट इस स्थिति को भी घातक मान रहे हैं। गुरुवार को देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 41 हजार मामले रिपोर्ट किए गए, जबकि 507 मरीजों की मौत हो गई। देश में अभी भी कोरोना के एक्टिव केस 4 लाख से अधिक हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में अब तक दी गई कोरोना वैक्सीन की 41.7 करोड़ डोज, 8.76 करोड़ लोगों को लगे दोनों टीकेये भी पढ़ें: भारत में अब तक दी गई कोरोना वैक्सीन की 41.7 करोड़ डोज, 8.76 करोड़ लोगों को लगे दोनों टीके

English summary
34 lakh corona cases report in world wide last week, says WHO
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X