• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजरायल में कोरोना वायरस की दूसरी लहर, देश में 3 हफ्तों के लॉकडाउन का ऐलान

|
Google Oneindia News

जेरूशलम। इजरायल में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने दस्‍तक दे दी है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने देश में फिर से तीन हफ्तों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार से देश में तीन हफ्तों का लॉकडाउन शुरू हो जाएगा। इजरायल की वाईनेट न्‍यूज वेबसाइट की तरफ से बताया गया है कि देश मे कोविड-19 के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में पीएम नेतन्‍याहू ने फिर से लॉकडाउन का फैसला किया है।

israel-corona

यह भी पढ़ें-मोबाइल को एयरप्‍लेन मोड में लगाकर टेस्टिंग से बच रहे लोगयह भी पढ़ें-मोबाइल को एयरप्‍लेन मोड में लगाकर टेस्टिंग से बच रहे लोग

मिलिट्री को सौंपा गया जंग का जिम्‍मा

पिछले दिनों इजरायल में कोविड-19 से निबटने के लिए सेना को बुलाया गया है। इजरायल के मेजर जनरल ओरी गोर्डिन जो कई कमांडो रेड्स को सफलतापूर्वक अंजाम दे चुके हैं, उन्‍हें अब देश में एक नए मिशन को पूरा करने की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। तीन दशक के मिलिट्री करियर और हार्वर्ड से डिग्री हासिल करने वाले मेजर जनरल ओरी गॉर्डिन की मानें तो इस मिशन के जैसा पहला कोई मिशन अभी तक उनके हिस्‍से नहीं आया है। वह इजरायल आर्मी के होम फ्रंट कमांड के मुखिया हें। अब वह मिलिट्री की उस टास्क फोर्स में शामिल हैं जिस पर कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध को जीतने की जिम्‍मेदारी है। इस टास्‍क फोर्स का गठन पिछले माह किया गया है। जो टास्‍क फोर्स बनाई गई है उस पर कॉन्‍टैक्‍ट ट्रेसिंग की जिम्‍मेदारी और संक्रमण के चेन को तोड़ने की बड़ी जिम्‍मेदारी है। मेजर जनरल गॉर्डिन के मुताबिक यह ऑपरेशन एकदम अलग ही स्‍तर का है।

पहला केस आया मार्च में

इजरायल में कोराना वायरस का पहला केस मार्च में आया था। इसके बाद देश में तुरंत ही बॉर्डर्स को सील कर दिया गया। एक सख्‍त लॉकडाउन लगाया गया और इसके बाद मई माह में सिर्फ कुछ ही केस सामने आए थे। लेकिन यहां पर केसेज बढ़ते गए और इस समय इजरायल में 156,823 केसेज हैं और अब तक 1,219 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पर कोविड-19 की ट्रैकिंग के लिए मोबाइल एप शुरू की गई थी। मगर अथॉरिटीज भी लोगों के आगे फेल हो गईं। नागरिक संक्रमित व्‍यक्ति के करीब जाने पर अपने मोबाइल फोन को या तो स्विच ऑफ कर दे रहे हैं या फिर उसे एयरप्‍लेन मोड में लगा दे रहे हैं। इसकी वजह से कॉन्‍टैक्‍ट ट्रेसिंग में खासी समस्‍या आ रही है।

English summary
3 weeks lockdown in Israel as Coroanvirus second wave hits the nation.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X