• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पाकिस्तान के पंजाब में फिर हुई भीषण दुर्घटना, बस और तेल टैंकर के बीच टक्कर में 20 लोग जिंदा जले

|
Google Oneindia News

इस्लामाबाद, 16 अगस्तः पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंगलवार को एक सड़क हादसे में 20 लोगों की जलकर मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर मुल्तान में एक 'मोटरवे' पर एक यात्रा बस और तेल टैंकर आपस में टकरा गए। ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस में बैठे लोगों को वहां से निकले का मौका नहीं मिल पाया और वे गाड़ी में ही जलकर मर गए। गौरतलब है कि पंजाब प्रांत में बीते तीन दिनों में ये दूसरा बड़ा हादसा है।

pakistan

तस्वीर- पीटीआई

शवों की पहचान करना मुश्किल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे की जानकारी के बाद आपातकालीन सेवा 'रेस्क्यू 1122' पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि बस लाहौर से कराची जा रही थी। टक्कर के बाद बस में आग लग जाने के कारण यात्री भी उस आग की चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। रेस्क्यू टीम के मुताबिक हादसे में झुलसे हुए अन्य लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए जाया गया है। वहीं, गंभीर रूप से झुलसे छह यात्रियों का मुल्तान के निश्तार अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में मृत लोगों के शव बुरी तरह जल चुके हैं। इस वजह से उनकी पहचान करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

शनिवार को भी हुआ था भयानक सड़क हादसा

पुलिस शवों की डीएनए जांच करा कर उनकी पहचान करने के बाद उनके परिजनों को शव सौंपने की बात कह रही है। पंजाब प्रांत के सीएम परवेज इलाही ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को हादसे में घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। साथ ही पुलिस को निर्देश देते हुए मृतकों की पहचान सुनिश्चित करने के लिए कहा है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को भी पंजाब प्रांत में इसी तरह का भीषण हादसा हुआ था जब एक लोडेड ट्रक और यात्री बस की टक्कर हो गई थी। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक हाल के दिनों में पाकिस्तान में सड़क दुर्घटनाएं बहुत अधिक हो गई हैं, जिसकी वजह खराब सड़कें और यातायात के नियमों का पालन न करना बताया जा रहा है।

भारत के सीमावर्ती इलाकों में तेजी से बढ़ रही है मुस्लिम आबादी, आंकड़े देख सुरक्षा बलों ने दी चेतावनीभारत के सीमावर्ती इलाकों में तेजी से बढ़ रही है मुस्लिम आबादी, आंकड़े देख सुरक्षा बलों ने दी चेतावनी

Comments
English summary
20 people burnt alive in a collision between a passenger bus and an oil tanker in Pakistan's Punjab
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X