• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी, 18 बच्चों समेत 21 की मौत

|
Google Oneindia News

टेक्सस, 25 मई। अमेरिका के टेक्सस शहर में स्थित स्कूल में 18 साल के शूटर ने 18 बच्चों और 3 अन्य को गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना रॉब एलीमेंट्री स्कूल की है जोकि टेक्सस के उवाल्डे में स्थित है। रिपोर्ट के अनुसार शूटर की भी मौत हो गई है। टेक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि एलीमेंट्री स्कूल शूटर की उम्र महज 18 साल की थी। गोलीबारी में शूटर की पुलिस अधिकारी की गोली लगने से मौत हो गई है। इस घटना के बाद आज अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज शोक में आधा झुका रहेगा।

    America के Texas के School में Firing, 18 बच्चों समेत 21 की मौत | वनइंडिया हिंदी
    texas

    टेक्सास के गवर्नर ने कहा कि शूटर अपनी गाड़ी छोड़कर रॉब एलिमेंट्री स्कूल के भीतर घुसा, उसके पास एक हैंडगन थी, शायद एक राइफल भी थी, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। वहीं इस घटना के बारे में उवाल्डे कंसोलिडेटेड इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट का कहना है कि उन्होंने शूटिंग के बाद सभी स्कूल की गतिविधियों को रद्द कर दिया है। सभी डिस्ट्रिक्ट और कैंपस गतिविधियों, स्कूल प्रोग्राम को रद्द कर दिया गया है। जल्द ही हम न्यूज कॉन्फ्रेंस करेंगे।

    रिपोर्ट के अनुसार शूटर मंगलवार को स्कूल के भीतर दोपहर तकरीबन 12.17 बजे घुसा। 2018 के बाद से अमेरिका में यह अबतक का सबसे बड़ा हमला है। इससे पहले मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल जोकि फ्लोरिडा में स्थित है, वहां 2018 में गोलीबारी में 17 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद से पूरे अमेरिका में शोक लहर है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है।

    इसे भी पढ़ें- GT vs RR: आखिरी ओवर में तीन छक्के खाने वाले प्रसिद्ध कृष्णा हुए ट्रोल, फैंस बोले- इसका तो करियर खत्मइसे भी पढ़ें- GT vs RR: आखिरी ओवर में तीन छक्के खाने वाले प्रसिद्ध कृष्णा हुए ट्रोल, फैंस बोले- इसका तो करियर खत्म

    प्रेस सेक्रेटरी कैरीन जीन पीएरे ने बताया कि जो बाइडेन को इस पूरी घटना की जानकारी दे दी गई है। हम उन्हें आगे भी इस घटना के बारे में सभी उपलब्ध जानकारियां देते रहेंगे। राष्ट्रपति ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी है और इस दर्दनाक और भयावह घटना पर दुख व्यक्ति किया है। वह आज शाम को इस घटना के बारे में व्हाइट हाउस पहुंचने के बाद बोलेंगे। स्थानीय पुलिस ने इससे पहले कहा था कि संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है।

    Comments
    English summary
    18 year old boy killed 14 students and a teacher in Texas school
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X