• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफ्रीकी देश कांगो में भीषण विमान हादसा, 18 लोगों की मौत

|

गोमा। पूर्वी डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के गोमा शहर में एक यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान में सवार कम से कम 16 यात्रियों और दो चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई। पूर्वी शहर गोमा में दुर्घटनाग्रस्त हुए एक छोटे विमान से अभी तक छह शव बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि, इस हादसे में किसी भी यात्री के जिंदा रहने की संभावना नहीं है। हादसा उस वक्त हुआ जब विमान टेक ऑफ कर रहा था।

18 people killed after plane crashes in DR Congos Goma

एयरलाइंस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, डोर्नियर-228 विमान गोमा से 350 किलोमीटर उत्तर में स्थित बेनी जा रहा था। यह गोमा हवाईअड्डे के पास एक आवासीय इलाके में गिरा। बिजी बी एयरलाइन के कर्मचारी हेरिटियर ने बताया कि विमान में 17 यात्री और दो चालक दल के सदस्य थे और इसने सुबह करीब नौ-सवा नौ बजे उड़ान भरी। खराब रखरखाव और सुरक्षा नियमों की कमी के चलते डेमोक्रेटिक रिपब्लिक कांगो में विमान दुर्घटनाएं आम बात है। यूरोपीय संघ का कोई भी विमान यहां अपनी सेवाएं नहीं देता है।

उत्तर किवू के गवर्नर कार्ली नाज़्नू कासविता के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, विमान, स्थानीय कंपनी बिजी बी द्वारा संचालित किया जा रहा है। बेनी शहर के लिए उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह भी जानकारी मिली है कि जहां विमान क्रैश हुआ, वहां रहने वाले लोग भी घायल हुए हैं। ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बताया जा रहा है कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद वहां मौजूद स्थानीय लोग विमान का मलबा तक उठा ले गए।

निजी कंपनी बिजी बी के डॉरनियर-228 एयरक्राफ्ट को गोमा से 350 किलोमीटर दूर बेनी तक उड़ान भरनी थी। मगर उड़ान भरने के एक मिनट बाद ही यह दुर्घटना हो गई। दुर्घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि इंजन फेल होने की वजह से यह हादसा हुआ।

संविधान दिवस पर संसद में होगा विशेष आयोजन, राष्ट्रपति और PM मोदी भी होंगे शामिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
18 people killed after plane crashes in DR Congo's Goma
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X