• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफ्रीकी देश चाड में बोको हरम के आतंकियों ने 18 लोगों की गला काटकर की हत्या

|
Google Oneindia News

नियामे। अफ्रीकी देश चाड में गुरुवार को आतंकी संगठन बोको हरम ने एक गांव पर हमला किया। जिसमें 18 लोगों की मौत की खबर है। चाड का यह इलाका नाइजर देश की सीमा के पास पड़ता है। बोको हरम ने चाड लेक क्षेत्र के गांव के करीब 3000 लोगों को जबरदस्ती अपना घर छोड़ने पर मजबूर कर दिया है। सैन्य सूत्र के अनुसार आतंकी संगठन बोको हरम ने गुरुवार को रात नौ बजे नाइजर के साथ चाड की सीमा से बहुत दूर दाबूआ के दक्षिण में एक गांव पर हमला किया था।

बोको

बोको हरम के संदिग्ध हमलावरों ने 18 लोगों के गर्दन काटकर उनकी हत्या कर दी। इस हमले में दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। झील चाड के गवर्नर मोहम्मद आबा सलाह ने रविवार को को बताया कि आतंकी अपने साथ 10 महिलाओं का अपहरण भी करके ले गए हैं। हालांकि इनमें से एक महिला भागने में कामयाब हो गई।

उन्होंने कहा कि नाइजर और नाईजीरिया की सीमा से लगने वाले चाड लेक क्षेत्र पर बोको हरम का कब्जा है। चाड में हाल ही में जिहादियों द्वारा किए गए हमलों में वृद्धि हुई है। मई माह में चाड झील के एक द्वीप पर चाडियन सेना के चेकपॉइंट पर बोको हरम हमले में चार सरकारी अधिकारियों और एक सैनिक सहित छह लोगों की मौत हो गई थी।

English summary
18 killed in Boko Haram attack in Chad: Military source
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X