• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उत्तर-पूर्वी चीन के एक गोदाम में लगी भीषण आग, 14 लोगों की मौत, 12 घायल

|
Google Oneindia News

बीजिंग, 25 जुलाई। उत्तर-पूर्वी चीन में शनिवार को एक गोदाम में आग लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने इस बात की जानकारी दी। आधिकारिक समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जिलिन के उत्तर-पूर्वी प्रांत की राजधानी चांगचुन में स्थित लॉजिस्टिक गोदाम में शनिवार दोपहर आग लग गई, घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है।

fire

एजेंसी द्वारा प्रकाशित तस्वीरों में अग्निशामकों को कांच की दीवार वाली इमारत के जले हुए खोल के बाहर सीढ़ी और क्रेन का उपयोग करते हुए दिखाया गया है। खबरों के अनुसार आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। चीन में घातक आग लगने की घटनाएं असमान्य नहीं है। चीन में बिल्डिंग कोड और अवैध निर्माण के कारण लोगों के लिए जलती हुई इमारतों से बचना मुश्किल हो जाता है।

यह भी पढ़ें: अब 'मसीहा' बनना चाह रहा चीन, पृथ्वी को एस्टेरॉयड से बचाने के लिए एक साथ लॉन्च करेगा 23 रॉकेट

इससे पहले मध्य चीन के हेनान प्रांत में एक मार्शल आर्ट बोर्डिंग स्कूल में जून के महीने में आग लगने से 18 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में मरने वाले ज्यादातर स्कूली बच्चे थे। जब घटना की जांच की गई तो सामने आया कि इमारत में आग से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे। इस दर्दनाक हादसे के बाद सरकार के खिलाफ लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से जमकर नारेबाजी की और बिल्डिंगों में बेहतर अग्नि सुरक्षा मानकों की मांग की।

इससे पहले साल 2017 की एक घटना में बीजिंग के प्रवासी इलाकों में हुए दो धमाकों में 2 दर्जन से अधिक लोग मारे गए थे। साल 2010 में एक 28 मंजिला इमारत शंघाई आवासीय ब्लॉक में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 58 लोग मारे गए थे।

English summary
14 killed, 26 injured in warehouse fire in northeast China
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X