• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

PM MODI ने की MP की स्टार्टअप पॉलिसी लॉन्च, जमकर की इंदौर की सराहना!

|
Google Oneindia News

इंदौर, 14 मई: प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से मध्य प्रदेश की स्टार्टअप पॉलिसी को लांच किया गया, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एमपी की स्टार्टअप पॉलिसी का शुभारंभ किया. इसी के साथ वित्तीय सहायता भी वितरित की गई. इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा समेत तमाम जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे. साथ ही इस दौरान बड़ी संख्या में स्टार्टअप कंपनियों से जुड़े प्रतिनिधि कार्यक्रम में शामिल हुए. पीएम नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए कहा कि, देश में अमृत महोत्सव का पर्व मनाया जा रहा है. हम जो भी करेंगे उससे देश की दिशा तय होगी. भारत के स्टार्टअप देश को नई ऊंचाई और नई पहचान दिलाएंगे.

indore

जमकर की इंदौर की सराहना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर में हुए स्वच्छता कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि, इससे इंदौर की नई पहचान बनी है. साथ ही उन्होंने कहा कि इंदौर अब केमिकल मुक्त और प्राकृतिक खेती की दिशा में कार्य करे, साथ ही देश का मॉडल बन कर उभरे.

सफलता की कहानियों के संग्रह का विमोचन

स्टार्टअप कॉनक्लेव के दौरान स्टार्टअप पोर्टल की लॉन्चिंग भी की गई, इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में संपन्न हुए स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 में चुनिंदा स्टार्टअप्स की सफलता की कहानियों के संग्रह का विमोचन भी हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से नई स्टार्टअप नीति के तहत लाभांवित 6 नए स्टार्टअप को वित्तीय सहायता वितरित की गई.

स्टार्टअप शुरू करने में इंदौर नंबर वन

देशभर में स्वच्छता के मामले में नंबर वन शहर इंदौर स्टार्टअप शुरू करने के मामले में भी नंबर वन है. शहर में स्टार्टअप की संख्या तेजी से बढ़ती चली जा रही है. शहर में इस समय सैकड़ों स्टार्टअप काम कर रहे हैं, जहां लगातार इनकी संख्या बढ़ती चली जा रही है. कोरोना काल के दौरान भी इंदौर में स्टार्टअप बढ़ते चले गए, जिसका परिणाम रहा कि सबसे ज्यादा स्टार्टअप लांच करने वाले शहरों में इंदौर अव्वल रहा.

ये भी पढ़े- मैंगो जत्रा में रत्नागिरी और देवगढ़ के हापुस की डिमांड, ये है खासियत!ये भी पढ़े- मैंगो जत्रा में रत्नागिरी और देवगढ़ के हापुस की डिमांड, ये है खासियत!


Comments
English summary
PM Narendra Modi launched Startup Policy of MP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X