India
  • search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

देवास में मुन्ना भाई पकड़ाया, CISF की लिखित परीक्षा दिलाने के बाद खुद फिजिकल आया

|
Google Oneindia News

इंदौर,27 मई। देवास बैंक नोट प्रेस के अंदर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यूनिट में चल रही सुरक्षाबलों की फिजिकल भर्ती प्रक्रिया में एक और मुन्ना भाई के गिरफ्तार होने का मामला सामने आया है। 1 सप्ताह के अंदर या दूसरा मामला है जब कोई फर्जी परीक्षार्थी पकड़ाया है। सीआईएसएफ के शिकायती आवेदन के आधार पर थाना बीएनपी पुलिस ने आरोपी धीरज सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस अभी उससे पूछताछ कर रही है। बीएनपी पुलिस ने बताया कि फरियादी नरेंद्र सिंह सहायक कमांडेंट की रिपोर्ट पर आरोपी धीरज सिंह के खिलाफ धारा 419, 420 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

CISF की लिखित परीक्षा दिलाने के बाद खुद फिजिकल आया

सीएसपी विवेक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएनपी में सुरक्षाबलों की भर्ती परीक्षा के दौरान फिजिकल टेस्ट चल रहा है। इस दौरान सतना के रहने वाले धीरज सिंह का बायोमेट्रिक टेस्ट में फोटो व फिंगरप्रिंट मैच नहीं हुआ। परीक्षा कमांडेंट ने रोककर पूछताछ की, तो धीरज भागने लगा। कमांडेड ने पीछा कर आरोपी को पकड़ लिया। पकड़ा जाने के बाद सख्ती से पूछताछ होने पर आरोपी ने गुनाह कबूल कर लिया। उसने अपने किसी साथी के माध्यम से लिखित परीक्षा लिखवाना कबूल किया। आरोपी पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

गैंग से जुड़े होने की आशंका

दोबारा इस तरह की घटना होने के बाद अब इस मामले में गैंग से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है, क्योंकि 20 मई को भी फर्जीवाड़ा सामने आया था जिसमें परीक्षार्थी पवन गुर्जर निवासी मुरैना पकड़ा गया था। उसने बताया था कि दोस्त इंद्रजीत से लिखित परीक्षा क्लियर करवाई थी,लेकिन जब पुलिस मुरैना गई तो पता चला कि इंद्रजीत पहले से इस प्रकार के मामलों में जेल में बंद है। छत्तीसगढ़ के भिलाई में भी कुछ दिन पहले आरक्षक की भर्ती में फर्जीवाड़ा सामने आया था। इसमें 4 लोग पकड़े गए थे इसके तार भी मुरैना से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें : भोपाल में वकील पर हमला करने वाले बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आनन-फानन में भेजा जेलयह भी पढ़ें : भोपाल में वकील पर हमला करने वाले बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आनन-फानन में भेजा जेल

Comments
English summary
Munna Bhai caught in Dewas, came physically after taking written examination of CISF
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X