India
  • search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र की सियासत पर विश्वास का तंज: फडणवीस बोले थे समंदर हूं लौटकर आऊंगा, वो लौटे लेकिन कमरा छोटा मिला

|
Google Oneindia News

इंदौर, 2 जुलाई: महाराष्ट्र में इन दिनों सत्ता परिवर्तन को लेकर सियासत का सिलसिला जारी था, जहां एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया, तो वहीं देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई। इस बीच इंदौर आए कवि कुमार विश्वास ने महाराष्ट्र में चल रही सियासत पर अपनी बात रखी, जिसमें उन्होंने कहा कि, देवेंद्र भाई का दो-तीन दिन से टीवी पर भाषण चल रहा था, मैं समंदर हूं लौट कर आऊंगा, उन्हें घर तो मिल गया, लेकिन कमरा छोटा मिला। वहीं एकनाथ को बड़ा कमरा मिल गया है। कुमार विश्वास निजी कोचिंग संस्थान के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे, जहां इस कार्यक्रम में उनके साथ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी मौजूद थी।

इंदौर से मेरा नाता इंदौरी होने का ज्यादा है

इंदौर से मेरा नाता इंदौरी होने का ज्यादा है

कुमार विश्वास ने कहा कि लगभग 2 वर्ष बाद इंदौर आया हूं, अभी एक दिन कवियों की एक गोष्ठी में आया था, 4 दिन पहले, जहां देश के सभी मंचीय कवि इकठ्ठे थे। इंदौर से मेरा नाता एक वक्ता, एक सेलिब्रिटी का कम है, इंदौर से मेरा नाता इंदौरी होने का ज्यादा है, क्योंकि लोगों को लगता है कि, उनके क्रिया व्यवहार, उनकी बातचीत में जितना इंदौरी खिलंदड़ पन है, जितनी ठिलवाई है, उतनी मेरे अंदर भी है, तो लोगों को लगता है कि, अपना व्यक्ति है।

ब्रांड के कपड़े कब भगवे में परिवर्तित हो जाएंगे, ये भी नहीं पता

ब्रांड के कपड़े कब भगवे में परिवर्तित हो जाएंगे, ये भी नहीं पता

निजी कोचिंग संस्थान के कार्यक्रम में आए कुमार विश्वास ने कहा कि, मैं यहां ताई की उपस्थिति में कह रहा हूं, देश में कोचिंग सेंटर हो यह मेरे लिए खुशखबरी नहीं है, मुझे पता नहीं कि मैं अपने जीवन का रथ साहित्य में कितने दिन रखूंगा, राजनीति में कितने दिन जाऊंगा, समाज सेवा में कितना समय बिताऊंगा, या पूर्ण रूप से अध्यात्म की तरफ कब प्रवृत्त हो जाऊंगा मुझे नहीं पता, किस दिन यह ब्रांड के कपड़े हटकर किसी भगवे में परिवर्तित हो जाएंगे, ये भी पता नहीं है।

सामाजिक मुद्दों पर भी रखी अपनी बात

सामाजिक मुद्दों पर भी रखी अपनी बात

कवि कुमार विश्वास ने कहा कि, मैं इस प्रवृत्ति के खिलाफ हूं के किसी लोकतंत्र की राज व्यवस्था में शिक्षा देने का काम दूसरों को करना पड़े। मैं मूलतः इसके खिलाफ हूं कि, के किसी शहर में या राजव्यवस्था में किसी दूसरे को चिकित्सा की व्यवस्था करना पड़े। यह मूलतः हमारे शासन व्यवस्था के फेल हो जाने की घोषणा है।

ये भी पढ़े- एक्टर राजपाल यादव की बढ़ी मुसीबत, जानिए क्यों पुलिस को भेजना पड़ा नोटिसये भी पढ़े- एक्टर राजपाल यादव की बढ़ी मुसीबत, जानिए क्यों पुलिस को भेजना पड़ा नोटिस

Comments
English summary
kavi Kumar Vishwas on politics in Maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X