India
  • search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

इंदौर SP ने पुलिसकर्मियों को दिया सुबह-शाम दो-दो केले खाने का आदेश, बताई यह वजह

|
Google Oneindia News

इंदौर, 25 अगस्त। मध्य प्रदेश में इंदौर पुलिस अधीक्षक का आदेश सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। उसमें एसपी ने पुलिसकर्मियों को सुबह-शाम दो-दो केले खाने का आदेश दिया है। 25 अगस्त को इंदौर पश्चिम एसपी महेश चंद्र जैन के कार्यालय से जारी आदेश में लिखा गया है कि सुबह-शाम गणना में उपस्थित होने वाले प्रत्येक पुलिसकर्मी को दो-दो केले उपलब्ध करवाए जाएं।

banana

सभी थानाधिकारियों के नाम जारी इस आदेश में एसपी ने यह भी तर्क दिया कि अपने क्षेत्र में केले के किसी थोक विक्रता से सम्पर्क किया जाए ताकि किफायती दर पर केले ​प्राप्त हो सकें।

indore sp

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंदौर एसपी महेश चंद्र जैन ने कहा है कि पुलिसकर्मियों की फिटनेस काफी मायने रखती है। केला पौष्टिक आहार होता है। इसके लिए राज्य सरकार से बजट भी मिलता है। फिर भी किसी थाने में प्रभा​री को बजट संबंधित दिक्कत आती है तो वह बिल पेश कर दें। उसका सरकार से भुगतान करवा दिया जाएगा।

जैन मुनि सुद्धांत सागर की 25 साल बाद टूटी साधना, जानिए अब किससे लव मैरिज कर बसाएंगे घर?जैन मुनि सुद्धांत सागर की 25 साल बाद टूटी साधना, जानिए अब किससे लव मैरिज कर बसाएंगे घर?

'मेनका गांधी घटिया महिला हैं, शर्मिंदा हूं कि ये पार्टी की सांसद हैं', BJP विधायक अजय विश्नोई ने क्यों कहा ऐसा'मेनका गांधी घटिया महिला हैं, शर्मिंदा हूं कि ये पार्टी की सांसद हैं', BJP विधायक अजय विश्नोई ने क्यों कहा ऐसा

क्या होती है पुलिसकर्मियों की गणना?

बता दें कि पुलिसकर्मियों को रोज सुबह-शाम गणना होती है, जिसमें पुलिस की भाषा रोल कॉल कहा जाता है। सुबह पुलिसकर्मियों को शारीरिक व्यायाम में भी हिस्सा लेना होता है। इस दौरान इंदौर पश्चिम एसपी का यह सेहत वाला अनूठा आइडिया पुलिसकर्मियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

अनूप कुमार सिंह : मां के लिए IAS बेटे ने छोड़ी कलेक्टरी, 35 दिन बाद वो हार गई जिंदगी की जंगअनूप कुमार सिंह : मां के लिए IAS बेटे ने छोड़ी कलेक्टरी, 35 दिन बाद वो हार गई जिंदगी की जंग

Comments
English summary
Indore SP ordered the policemen to eat two bananas in the morning and evening
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X